समूह पार्षद अपनी तरफ से आज शुरू करवाएंगे शहर की सड़कों पर पैचवर्क का कार्य

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 12:11 PM (IST)

बटाला (बेरी, मठारू): 16 सितम्बर को बटाला में मनाए जा रहे श्री गुुरु नानक देव जी के विवाह पर्व के संबंध में सुल्तानपुर लोधी से चल कर आने वाले नगर कीर्तन के स्वागत हेतु संगत को किसी भी प्रकार की परेशानी न आए, इसको सम्मुख रखते हुए आज नगर कौंसिल कार्यालय में कौंसिल अध्यक्ष नरेश महाजन ने तत्काल बुलाई गई प्रैस कांफ्रैंस में घोषणा करते हुए कहा कि विवाह पर्व को सम्मुख रखते हुए समूह पार्षद अपनी तरफ से शहर की टूटी सड़कों व पड़े गड्ढों पर पैचवर्क का कार्य अपने तौर पर/अपने खर्च पर करवाएंगे और इस कार्य की शुरूआत आज 31 अगस्त से की जा रही है। 

नरेश महाजन ने कहा कि इस कार्य में वह अपनी तरफ से भी पार्षदों को हर संभव सहयोग देंगे एवं साथ ही गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों से भी इस बारे में बात हो गई है जो अपना योगदान भी शहर की दशा में सुधार लाने हेतु डालेंगी। प्रधान ने कहा कि यह सब उन्हें पंजाब सरकार की अनदेखी के चलते करना पड़ रहा है क्योंकि वह चाहते हैं कि विवाह पर्व में आने वाली संगत को किसी भी प्रकार से कोई परेशानी न हो। इस अवसर पर आंशु हांडा मंडल प्रधान, विनय महाजन पार्षद, मनराज बोपाराय, राजवंत सिंह टोनी पार्षद, सतपाल पार्षद, गुरिन्द्र नीलू पार्षद, राज कुमार फैजपुरा पार्षद, राज कुमार काली पार्षद, राकेश महाजन केशा, बिक्रमजीत सिंह जग्गा पार्षद, सुखदेव राज महाजन पार्षद, अजय महाजन, बलविन्द्र सिंह चट्ठा, धर्मवीर सेठ पार्षद, सतपाल नाहर पार्षद, अनिल डौली, राजिन्द्र काला, अवतार सिंह, कुलदीप सिंह भुट्टो, सुमन हांडा, सुरजीत कौर, अनुपमा संगर पार्षद, सीमा देवी पार्षद, चरणजीत कुमार, कमला देवी, राघव महाजन आदि मौजूद थे।

राज्य सरकार पर लगाया अनदेखी का आरोप
नगर कौंसिल प्रधान नरेश महाजन ने रोष भरे लहजे में प्रैस कांफ्रैंस में कहा कि जब से वह नगर कौंसिल के अध्यक्ष बने हैं तभी से पंजाब सरकार नेे नगर कौंसिल को शहर में विकास के काम करवाने हेतु ग्रांट की एक भी पाई नहीं दी जो कि बहुत ही मंदभागी बात है जबकि बटाला शहर ऐतिहासिक, धार्मिक व सामाजिक पक्ष से विशेष महत्व रखता है। प्रधान महाजन ने कहा कि उन्होंने शहर के विकास कार्य करवाने हेतु 94 लाख 72 हजार रुपए के टैंडर 13 जून को लगाए थे जो ई.ओ. भुपिंद्र सिंह ने अपना पदभार संभालने के बाद खोले तक नहीं। यदि तभी ये टैंडर खोले गए होते तो आज विकास कार्य मुकम्मल होने वाले होते, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। यह ई.ओ. नगर कौंसिल भुपिंद्र सिंह की कथित लापरवाही के चलते हुआ है। 

सिद्धू द्वारा की विवाह पर्व को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मनाने की घोषणा का भी किया जिक्र
प्रधान नरेश महाजन ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपनी बटाला फेरी दौरान विवाह पर्व को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मनाने की घोषणा की थी, साथ में यह भी कहा था कि वह हर वर्ष विवाह पर्व के समारोह में शामिल होने हेतु आया करेंगे लेकिन अभी तक यह घोषणा मात्र एक घोषणा ही है। प्रधान ने कहा कि शहर की सड़कों पर जितना पैचवर्क का कार्य होगा, उसको मुकम्मल करवाने हेतु वह पार्षदों की अपनेे तौर पर हर संभव मदद करेंगे। 

ई.ओ. की चल-अचल सम्पत्ति का चिट्ठा लोगों के सामने रखूंगा : नरेश महाजन 
उन्होंने डिप्टी कमिश्नर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज बटाला में डिप्टी कमिश्नर ने ई.ओ. के साथ बैठक की, लेकिन उन्हें बुलाया तक नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि डिप्टी कमिश्नर ने बैठक में कहा है कि विकास कार्यों संबंधी टैंडर खोल दिए जाएं, लेकिन मैं पूछना चाहता हंू कि पहले ये टैंडर क्यों नहीं खोले गए जबकि अब कोड ऑफ कंडक्ट लग चुका है। प्रधान नरेश महाजन ने कहा कि वह जल्द ही ई.ओ. की चल-अचल सम्पत्ति का चिट्ठा लोगों के सामने रखेंगे जिससे दूध का
दूध व पानी का पानी हो जाएगा।

जो खुलासा करना चाहते हैं, कर सकते हैं : ई.ओ. भुपिंद्र सिंह
उक्त मामले संबंधी ई.ओ. नगर कौंसिल भुपिंद्र सिंह ने बताया कि जो टैंडर कोड ऑफ कंडक्ट लागू होने से पहले लगाए गए हैं, उन पर आगे कार्य हो सकता है। ई.ओ. ने कहा कि जिलाधीश ने किसे बुलाया और किसे नहीं, इस बारे में वह नहीं जानते। प्रधान नरेश महाजन उनकी सम्पत्ति के बारे में जो खुलासा करना चाहते हैं, कर सकते हैं क्योंकि उनकी सम्पत्ति भी यही हैं और प्रधान की सम्पत्ति भी यहीं है। टैंडर खोलने के पूछे गए सवाल के जवाब में ई.ओ. भुपिंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने संबंध में कोई लापरवाही नहीं की है और यदि प्रधान धारा 35 का प्रयोग करके अढ़ाई साल कूड़े की लिङ्क्षफ्टग का ठेका चला सकते हैं तो फिर जिलाधीश धारा 35 का प्रयोग करके विकास कार्य क्यों नहीं करवा सकते। उन्होंने कहा कि जिलाधीश सरकारी प्रतिनिधि हैं और उनके पास भी विकास कार्य करवाने के अधिकार हैं। ई.ओ. ने कहा कि जिलाधीश उज्जवल द्वारा स्ट्रीट लाइट ठेकेदार को भी बुलाया गया था और उसे सभी स्ट्रीट लाइट 4 दिनों के अंदर चालू करने के आदेश दिए गए हैं। 

bharti