भारत में 72वां जबकि गुरदासपुर में मनाया 71वां स्वतंत्रता दिवस

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 10:34 AM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): देश का स्वतंत्रता दिवस पूरे देश में बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। गुरदासपुर में भी जिला स्तर का सरकारी समारोह शहीद लैफ्ट. नवदीप सिंह स्टेडियम में मनाया गया, परंतु हैरानी की बात यह रही कि पूरे देश में यह 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया जबकि गुरदासपुर में यह 71वें स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाया गया।  

गुरदासपुर में स्वतंत्रता दिवस संबंधी जिला प्रशासन ने बड़ी संख्या में कार्ड छपवाए थे, जिसमें 72वें स्वतंत्रता दिवस के स्थान पर गलती से 71वां स्वतंत्रता दिवस छप गया था। कार्ड के नीचे सहायक कमिश्नर रमन कुमार कोछड़ तथा अतिरिक्त जिलाधीश जनरल सुभाष चन्द्र के नाम प्रकाशित हैं, जबकि सबसे ऊपर जिलाधीश गुरदासपुर विपुल उज्जवल की तरफ से सभी को समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। कार्ड आदि प्रकाशित करने का काम जिलाधीश कार्यालय में चल रही एम.ए.ब्रांच द्वारा किया जाता है।

इस संबंधी समाज सेवक रजिंदर कुमार ने कहा कि यह बहुत बड़ी गलती है तथा इस मामले की जांच होनी चाहिए कि गलती कैसे व कहां हुई, ऐसी गलती से कई तरह की भ्रांतियां पैदा होती हैं। इस मामले को लेकर जिलाधीश गुरदासपुर विपुल उ"ावल ने कहा कि यह मामला अब मेरे ध्यान में लाया गया है। इस मामले की जांच करवाई जाएगी। उसके बाद ही पता चलेगा कि कहां चूक हुई है। 

Vatika