किसान मजदूरों की मांगों को लेकर 19 को पक्का मोर्चा लगाएंगे किसान

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 10:28 AM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): जिला प्रशासन से किसान मजदूरों की मांगों को स्वीकार करवाने के लिए 19 फरवरी को लगाने वाले पक्के मोर्चा की तैयारी संबंधी मीटिंग किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब के गुरदासपुर जोन अध्यक्ष रणबीर सिंह डुगरी की अध्यक्षता में गांव अलडू के गुरुद्वारा में सम्पन्न हुई। 

मीटिंग दौरान किसान नेता सुखदेव सिंह अल्लड़पिंडी, बख्शीश सिंह सुलतानी, सुच्चा सिंह, सुखविन्द्र सिंह, सुखदेव सिंह, करनैल सिंह दोरांगला ने कहा कि किसान मजदूरों की मांगों का पिछले लम्बे समय से जिला प्रशासन से समाधान करवाने का प्रयास किया गया, लेकिन कोई सार्थक परिणाम नहीं निकला। नेताओं ने कहा कि केन्द्र की मोदी व पंजाब की कैप्टन सरकार की लोक विरोधी नीतियों कारण लोग आॢथक पक्ष से कमजोर हो गए हैं जिससे बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, असमानता दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। इन सभी बातों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी, जी.एस.टी., पुलवामा अटैक, जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना, सी.ए.ए., एन.सी.आर. जैसे काले कानून व नीतियों को लागू किया जिस कारण आज लोग सड़कों पर आ गए हैं। 

इसी तरह पंजाब सरकार गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी व बरगाड़ी कांड के आरोपियों को बचाने के लिए बार-बार आयोग स्थापित कर, खजाना खाली, अकाली सरकार पर आरोप लगाकर लोगों का ध्यान असल मुद्दों से हटा कर रही है। नेताओं ने बताया कि गत वर्ष बेमौसमी बारिश से खराब हुई फसलों का मुआवजा लेने, गन्ने की बकाया राशि लेने, सहकारी चीनी मिलों की क्षमता बढ़ाने, किरण व नोमनी नालों की सफाई, बरसाती पानी के निकास के प्रबंध आदि के समाधान हेतु 19 फरवरी को पक्का मोर्चा लगाया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। 

इस मौके पर निर्मल सिंह, सुखविन्द्र सिंह, दलबीर सिंह ठंडी, बाबा रछपाल सिंह, करनैल सिंह, महिन्द्र थम्मण, दीदार सिंह, दिलबाग सिंह, जसकीरत, जपकीरत सिंह आदि भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News