बड़ी मात्रा मे लाहन व शराब बरामद, पंरतु आरोपी फरार होने मे सफल

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 03:56 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): आबकारी व कर विभाग ने शराब निर्माण के लिए बदनाम गांव मौजपुर किनारे ब्यास दरिया पर छापेमारी कर वहां से 3000 किलो से अधिक लाहन बरामद कर नष्ट की,पंरतु शराब तस्कर भागने मे सफल हो गए।

सहायक आबकारी व कर कमीश्नर गुरदासपुर राजविन्द्र कौर बाजवा ने बताया कि हमे सूचना मिली थी कि गांव मौजपुर के पास दरिया के बीचों बीच कुछ लोग बड़े स्तर पर शराब तैयार कर रहे है। इस सूचना के आधार पर विभाग की टीमें मौके पर भेजी गई। यह टीमें किश्तीयों की मदद से जब दरिया के बीच बने टापुओं पर पंहुची तो शराब तस्कर वहां से भागने मे सफल हो गए। मौके पर से छुपा कर रखी 3000 किलो से अधिक लाहन बरामद हुई जिससे नष्ट कर दिया गया।

इसी तरह धारीवाल पुलिस स्टेशन मे तैनात सहायक सब इन्सपैक्ट राज कुमार पुलिस पार्टी के साथ गश्त कर रहा था तो किसी मुखबर की सूचना के आधार पर आरोपी सन्नी कुमार पुत्र दर्शन लाल निवासी बबरी नंगल के घर पर छापामारी की तो आरोपी भागने मे सफल हो गया,परंतु पुलिस ने वहां से 60 हजार मि.लीटर शराब बरामद की।

भैनी मीया खान पुलिस स्टेशने मे तैनात सहायक सब इन्सपैक्टर राजीव कुमार ने मुखबर की सूचना के आधार पर गांव मौजपुर किनारे छापामारी की तो आरोपी मुखतियार सिंह पुत्र बचन सिंह निवासी मौजपुर भागने मे सफल हो गया। पुलिस ने मौके पर से 180 किलो लाहन बरामद की।

दीनानगर पुलिस स्टेशन इंचार्ज बलदेव राज शर्मा ने बताया कि सहायक सब इन्सपैक्टर सुदेश कुमार ने मुखबर की सूचना के आधार पर पुलिस पार्टी के साथ आरोपी सिम्मी पत्नी तीर्थ राम निवासी गांधियों के घर पर छापामारी की तो आरोपी घर से भाग गई,पुलिस ने घर से 45000 मि.लीटर शराब बरामद की। जबकि कलानौर पुलिस स्टेशन मे तैनात सहायक सब इन्सपैक्टर राजेश कुमार ने एक मुखबर की सूचना के आधार पर गांव डेयरीवाल किरन पर बने पुल पर छापामारी की तो पुलिस पार्टी को देख कर आरोपी मुखविन्द्र सिंह पुत्र साधू सिंह निवासी डेयरीवा किरन वहां से भाग गया। पुलिस ने मौके पर से 200 किलो लाहन बरामद की।

Mohit