2 माह बाद कई टुकड़ों में मिला गुरमीत का शव

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 11:18 AM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): जमीनी विवाद के चलते गांव गलेलरा से 7 अप्रैल को लापता हुए एक व्यक्ति का आज गांव गुलेलड़ा के पास से दरिया के पानी में बोरी में डाल कर दबाया हुआ शव मिलने से इस केस की कई परतें अब उखड़ सकती हैं। गांव गुलेलड़ा पहले पुराना पुलिस स्टेशन का हिस्सा था जबकि अब यह गांव नई नोटीफीकेशन के अनुसार दीनानगर पुलिस स्टेशन का हिस्सा है। शव की हालत देख कर स्पष्ट हो जाता है कि उक्त व्यक्ति का हत्या की गई है। इस मामले में जिन लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया था उसमें से एक ने आत्महत्या कर ली थी।

जानकारी के अनुसार आज दोपहर को गांव गुलेलड़़ा के पास एक प्लास्टिक की बोरी में बांधा एक शव मिला। सूचना मिलने पर दीनानगर पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया। शव के टुकड़े कर उसे बोरी में बंद कर उसे पानी में दबाया गया था जो आज पानी के बहाव के चलते जमीन से बाहर आ गया। पुलिस ने जानकारी में पाया कि यह शव 7 अप्रैल 2018 को लापता हुए गुरमीत सिंह पुत्र दलीप सिंह निवासी गांव गुलेलड़ा का है। इस संबंधी कोई भी पुलिस अधिकारी जानकारी देने के लिए तैयार नहीं है तथा यही कह रहे हैं कि मामले की जांच की जा रही है।

क्या है मामला
जब गुरमीत सिंह लापता हुआ था तो तब उसकी बेटी अमनदीप कौर ने पुराना शाला पुलिस को शिकायत की थी कि उसके पिता ने गांव के ही महंगा सिंह की जमीन का सौदा 12 मई 2015 को 9 लाख रुपए में किया था तथा 4 लाख 50 हजार रुपए बयाना भी लिया था। जमीन की रजिस्ट्री की तिथि 12 अप्रैल 2018 निश्चित हुई थी। रजिस्ट्री होने पर बाकी के 4 लाख 50 हजार रुपए अदा करने थे। 7 अप्रैल को उसका पिता गुरमीत सिंह फसल की कटाई के संंबंध में घर से गया था, परंतु वापस नहीं आया।

अमनदीप कौर ने तब शंका व्यक्त की थी कि उसके पिता का महंगा सिंह आदि ने अगवा किया है ताकि जमीन की रजिस्ट्री से बचा जा सके। तब पुराना शाला पुलिस ने अमनदीप कौर के बयान के आधार पर महंगा सिंह तथा कुलदीप सिंह निवासी गुलेलड़ा के विरुद्ध धारा 365 अधीन केस दर्ज किया था। इस मामले के बाद लम्बा समय गुरमीत सिंह का पता न चलने पर पुलिस मामले की जांच के चलते महंगा सिंह ने भी फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिवार ने आरोप लगाया कि महंगा सिंह ने आत्महत्या लापता हुए गुरमीत सिंह के परिवार वालों से दुखी होकर की थी। इस संबंधी भी दीनानगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया, परंतु आज गुरमीत का शव कई टुकड़ों में मिलने से केस ने नई करवट ली है। पुलिस ने फिलहाल जो केस धारा 365 अधीन दर्ज किया था उसे धारा 302 हत्या केस में तबदील कर दिया है तथा इस मामले की जांच शुरू कर दी है। 

Punjab Kesari