कांग्रेसी पार्षद के क्रैडिट कार्ड खाते से हैकरों ने उड़ाए 68 हजार 728 रुपए

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 09:07 AM (IST)

पठानकोट(शारदा): बैंकिंग सैक्टर में हैकर निरंतर आम जनता विशेषकर बैंक उपभोक्ताओं के लिए सिर दर्द बने हुए हैं। उपभोक्ताओं की खून पसीने की कमाई व बैंक खातों में लोगों की जमा पूंजी पर हैकरों की गिद्ध दृष्टि लगी हुई है। इसी कड़ी में इन हैकरों का निशाना सूबे में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के ही एक कद्दावर नेता एवं प्रदेश कांग्रेस सचिव पार्षद विभूति शर्मा बने हैं। 

वार्ड नं.-25 से पार्षद विभूति के बैंक खाते से 68 हजार 728 रुपए की बड़ी राशि पर हैकरों द्वारा हाथ साफ किए जाने की जानकारी मिली है।इस संबंध में विभूति ने बताया कि उनका एक्सिस बैंक में खाता है तथा बैंक की ओर से उन्हें क्रैडिट कार्ड की सुविधा दी गई है जबकि उसने इस दौरान एक दिन भी क्रैडिट कार्ड का प्रयोग किसी निकासी अथवा अन्य कार्यों हेतु नहीं किया। यहां तक कि उन्होंने कार्ड का कोड अभी तक बंद लिफाफे में ही रखा है तथा उन्हें पिन कार्ड का नंबर तक याद नहीं है। विभूति ने बताया कि गत पिछले कल ही 2 जनवरी को उन्हें मोबाइल पर मैसेज आया कि उनके क्रैडिट कार्ड को आगे चलाने हेतु खाते में मिनिमम राशि जमा करवाएं जो कि 3,437 बनती है जबकि विभूति के अनुसार उनके खाते में पहले से पैसे थे।

इस संबंध में जब आज उन्होंने बैंक प्रबंधन से सम्पर्क साधा तो बैंक अधिकारियों ने बताया कि अकाऊंट के अनुसार उनके (विभूति के) खाते से 28 नवम्बर से फिल्पकार्ट के माध्यम से उपरोक्त राशि की शॉपिंग हेतु खर्च दर्शाई जा रही है जोकि उन्होंने नहीं की तथा न ही उन्होंने क्रैडिट कार्ड का पिन नंबर अभी तक खोला ही है। उन्होंने मांग की कि बैंक प्रबंधन उनके जैसे उपभोक्ताओं के बैंक खातों की सुरक्षा सुनिश्चित करे अन्य बैंकों द्वारा की जा रहीं ऐसी सुविधाओं से आम जनता का विश्वास उठ जाएगा। 

Vatika