जैश-ए-मोहम्मद की धमकियों के बाद पठानकोट हाई अलर्ट पर,कमांडों फोर्स ने चलाया सर्च अभियान

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 10:09 AM (IST)

पठानकोट(आदित्य, शारदा): आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा आतंकी हमले विशेषकर बड़े शहरों व सामरिक महत्ता वाले एयरबेस को उड़ाने की दी गई धमकी के बाद जिला पठानकोट फिर से हाई अलर्ट की मोड में आ गया है। जिला पुलिस ने हाईवे व पुलिस नाकों पर सुरक्षा पुख्ता कर दी गई। मिले इनुपुट के अनुसार 8 से 10 आतंकी पूरी तरह सक्रिय हैं जोकि देश के सामरिक महत्ता वाले एयरबेस जैसे स्थानों पर भी हमले को अंजाम देने की फिराक में है। 

गौर रहे कि जब से आर्टिकल-370 हटा है तबसे आतंकवादी एक आध घटनाओं को छोड़ कर कोई बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे सके हैं। ऐसे में आतंकी और पाकिस्तान में बैठे उनके आका किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में बैठे हैं। इसी कड़ी में प्रमुख आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों, एयरपोर्ट तथा कई प्रमुख रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है, जिसके चलते देश भर में उक्त धमकी व त्यौहारों के मद्देनजर हाई अलर्ट घोषित किया गया है। सूत्रों अनुसार संगठन के एरिया कमांडरों ने धमकी भरे पत्र सरकारी कार्यालयों में भेजे हैं। 

इसी कड़ी में बुधवार को एस.पी. ऑप्रेशन हेम पुष्प तथा डी.एस.पी. सिटी राजिंद्र मिन्हास की देखरेख में शहर के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों व शहर के विभिन्न हिस्सों पर कमांडो फोर्स के साथ गहनता से चैकिंग अभियान चलाया गया। इस अवसर पर भारी संख्या में उपस्थित पुलिस तथा कमांडो फोर्स की ओर से बस स्टैंड पर जम्मू की ओर जाने वाली बसों को रोक कर सभी सवारियों की गहनता से तलाशी ली गई। यहां तक की संदिग्ध सवारियों को गन प्वाइंट पर तलाशी ली गई। इसके अलावा बस स्टैंड पर बने रैस्ट हाऊस तथा दुकानों के भीतर भी चैकिंग की गई।

‘किसी पर शक होने व संदिग्ध वस्तु दिखने पर तुरंत करें पुलिस को सूचित’
भारी संख्या में उपस्थित सुरक्षा बलों की ओर से सवारियों की चैकिंग के साथ उन्हें जागरूक किया कि किसी भी व्यक्ति पर शक होने पर पुलिस को तुरंत बताया जाए। उन्होंने बसों में जा कर यात्रियों को कहा कि आपके साथ जो व्यक्ति बैठा है उसकी गतिविधियों को नोटिस करें। अगर उस पर शक होता है तो तुरंत यहां बस रुकती है वहां पर पुलिस को सूचित करें।

इंटर स्टेट नाकों पर बढ़ाई सुरक्षा  
सामान्य नाकों के साथ इंटर स्टेट नाकों माधोपुर, चक्की पुल व चक्की पड़ाव आदि में पुलिस ने सुरक्षा प्रबंध और कड़े कर दिए हैं। पड़ोसी एवं आतंकवाद ग्रस्त केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से सटे माधोपुर पुलिस नाके पर सुरक्षा प्रबंधों के साथ विशेष चौकसी बरती जा रही है। जम्मू-कश्मीर से आने वाले प्रत्येक वाहन की गहनता से जांच की जा रही है तथा इस बात को सुनिश्चित किया गया है कि इस दिशा से परिन्दा भी पर न मार पाए। डिवीजन नं.-2 के प्रभारी इकबाल सिंह ने बताया कि पठानकोट क्षेत्र हाई अलर्ट पर है इसको लेकर सुरक्षा प्रबंध पुख्ता किए गए हैं। हरेक गाड़ी की गहनता से जांच की जा रही है। चिन्हित स्थानों व इंटर स्टेट नाकों पर अतिरिक्त चौकसी रखी जा रही है। 

किसी भी तरह की ढील नहीं बरती जाएगी : एस.पी. आप्रेशन
एस.पी आप्रेशन हेम पुष्प ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि पठानकोट जम्मू-कश्मीर की सीमा से सटा होने के चलते आतंकियों के निशाने पर हमेशा रहता है। इससे पहले भी आतंकी पठानकोट को अपना निशाना बना चुके हैं। सुरक्षा बलों की सख्ती के चलते आतंकी संगठन इस समय किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने में कामयाब नहीं हो रहे हैं, जिसके चलते बौखलाहट में उनकी ओर से धमकी भरे पत्र देश के कुछ हिस्सों में भेजे गए हैं। पठानकोट में पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उनकी ओर से से रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड़ों व शहर के विभिन्न चौराहों पर मुस्तैदी रखी गई है। उन्होंने कहा कि पठानकोट के साथ लगते वार्ड एरिया में सुरक्षा को पूरी तरह से चाक-चौबंध रखा गया है। 

swetha