अवैध कब्जे रोकने की आड़ में प्रशासन ने तोड़ा 2 परिवारों का आशियाना

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2019 - 04:24 PM (IST)

गुरदासपुर, श्री हरगोबिंदपुर(विनोद,रमेश): श्री हरगोबिंदपुर क्षेत्र में स्थित गांव भेट पत्तन में अवैध कब्जों को रोकने की आड़ में प्रशासन ने 2 परिवारों का आशियाना तोड़ दिया और परिवारों को खुले आसमान के नीचे रहने के लिए छोड़ दिया। नायब तहसीलदार अमरजीत सिंह, ब्लाक विकास अधिकारी कादियां परमजीत कौर, पंचायत अधिकारी बलजीत सिंह तथा पुलिस स्टेशन प्रभारी हरकिशन सिंह भारी पुलिस फोर्स सहित मौके पर पहुंचे जिनके निर्देश पर भेट पत्तन में पिछले लंबे समय से रह रहे इन परिवारों के घरों को जे.सी.बी. से तोड़ दिया गया।

परिवार के सदस्यों व गांव निवासियों ने प्रशासनिक अधिकारियों को ऐसा करने से रोका, इसके बावजूद गरीब परिवारों के घर तोड़ दिए गए। पीड़ित परिवार का साथ देने हेतु अकाली दल के वरिष्ठ नेता जिनमें पूर्व संसदीय सचिव देस राज धुग्गा, मंगल सिंह बटाला, राजनबीर सिंह घुम्मण, हरदियाल सिंह भाम आदि पहुंचे जिन्होंने पंजाब सरकार के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया।जानकारी के अनुसार गांव भेट पत्तन में पंचायत समिति की जमीन है जिस पर गांव का एक परिवार कमरे बनाकर रह रहा था। पंचायत समिति जगह खाली करवाने के प्रयास कर रही थी जिसको अब जिलाधीश के आदेशानुसार खाली करवाया गया है।

परिवार के सदस्यों माता प्रकाश कौर व सर्बजीत सिंह ने मीडिया को बताया कि प्रशासन ने उनके घर को जबरदस्ती तोड़ा है और घर में पड़ा सामान भी उन्हें बाहर नहीं निकालने दिया गया। उन्होंने बताया कि वे बहुत गरीब हैं, उनके पास घर नहीं था। उस समय के श्री हरगोङ्क्षबदपुर का प्रतिनिधित्व करते हलके के कांग्रेसी नेता ने उन्हें यह जगह घर बनाने हेतु दी थी। इस अवसर पर परिवार से हमदर्दी करने पहुंचे पूर्व संसदीय सचिव देस राज सिंह धुग्गा, मंगल सिंह बटाला, राजनबीर सिंह घुम्माण, हरदियाल सिंह भाम ने परिवार के सदस्यों को हर सम्भव सहायता देने का आश्वासन दिया। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि गरीब परिवार का घर तोडऩे वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए वर्ना 22 जून को हरचोवाल चौक में धरना दिया जाएगा।

Vatika