हवेली में छापेमारी के दौरान 40 पेटियां अवैध शराब बरामद

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2019 - 12:49 PM (IST)

पठानकोट/भोआ(शारदा,अरुण): भोआ विधानसभा क्षेत्र के गांव नंगल फरीदां में आज थाना तारागढ़ की पुलिस ने छापेमारी करके गांव की एक हवेली से 40 पेटियां अवैध शराब बरामद की है, जिसके तहत तारागढ़ थाना की ओर से एक्साइज एक्ट तहत अज्ञात व्यक्ति पर मामला दर्ज कर लिया गया है। एस.आई. जोगिंदर सिंह और ए.एस.आई. रामकृष्ण ने बताया कि वह हर रोज की तरह तारागढ़ से रतनगढ़ की ओर पुलिस पार्टी सहित गश्त पर जा रहे थे कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि गांव नंगल फरीदा के तारागढ़ सर्कल के एक्साइज दफ्तर के समीप भारी मात्रा में अवैध शराब पड़ी हुई है जिस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए उन्होंने पुलिस पार्टी सहित एक्साइज दफ्तर के समीप खाली पड़ी हवेली में छापेमारी की तो वहां से 39 पेेटियां बेस्टो व्हिस्की (सेल इन हरियाणा) और एक पेटी फाइव स्टार व्हिस्की बरामद की।


वही मौके पर पहुंचे गांव के सरपंच राजकुमार, जी.ओ.जी. अध्यक्ष पुरुषोत्तम लाल, गांव के पंच और अन्य गण्यमान्य व्यक्तियों ने आकर बताया कि जब से गांव नंगल फरीदा में तारागढ़ सर्कल का एक्साइज दफ्तर खुला है तब से गांव में अवैध शराब भारी मात्रा में पकड़ी जा रही है, जिससे गांव का नाम बदनाम हो रहा है, वहीं गांव के युवाओं पर भारी असर पड़ रहा है। वहीं इसी संबंध में तारागढ़ सर्कल और परमानंद सर्कल के शराब ठेकेदार व ठेकेदारों के करिन्दे आपस में उलझते दिखाई दिए।एस.आई. जोगिंदर सिंह और ए.एस.आई. रामकृष्ण अनुसार उन्होंने अवैध शराब की 40 पेटियां गांव नंगल फरीदां से बरामद की हैं, जबकि तारागढ़ सर्कल के ठेकेदारों अनुसार उन्होंने यह शराब फूलपुर स्टेडियम से पकड़ी है।

वहीं गांव के लोगों ने बताया कि शराब ठेकेदार और ठेकेदारों के किरिंदे भी अवैध शराब का धंधा कर रहे हैं जोकि एक दूसरे के सर्कल में अवैध शराब बेचकर भारी मुनाफा कमा रहे हैं, जिसका खामियाजा उनके गांव को भुगतना पड़ रहा है।उन्होंने बताया कि लगभग 2 सप्ताह पहले इसी फूलपुर खेल स्टेडियम में बेस्टो व्हिस्की इसी ब्रांड की हरियाणा राज्य की बनी शराब का पूरा ट्रक पकड़ा गया था, जिसमें 640 शराब की पेटियां थी और 3 लोगों पर एक्साइज एक्ट के तहत मुकदमा दायर किया गया था, परंतु इस ट्रक के समीप मिले 3 दोपहिया वाहनों का पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है। गांव के लोगों ने पुलिस से मांग की है कि गांव में खुले एक्साइज दफ्तर को कहीं और शिफ्ट किया जाए, नहीं तो गांव के लोग सड़कों पर उतरने के लिए विवश होंगे।

swetha