करतारपुर कॉरीडोर: लोक निर्माण विभाग ने किया सीमा का दौरा

punjabkesari.in Sunday, Feb 10, 2019 - 09:59 AM (IST)

गुरदासपुर,बटाला(हरमनप्रीत, विनोद, बेरी): भारत-पाक सीमा पर करतार साहिब कॉरीडोर के निर्माण के लिए पंजाब के लोक निर्माण विभाग के सचिव हुसन लाल ने डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्जवल और अन्य सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने सीमा पर पहुंच कर इस कॉरीडोर के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।

बैठक के दौरान एस.डी.एम. अशोक शर्मा, लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर टी.एस. चाहल, एक्सियन हरजोत सिंह और नैशनल हाईवे अथारिटी के अधिकारी भी मौजूद थे। इस मौके पर हुसन लाल ने कहा कि करतारपुर कॉरीडोर के निर्माण का कार्य शीघ्र ही शुरु कर दिया जाएगा, जिसके लिए जमीन का अधिग्रहण करने के लिए काम किया जा रहा है। इस मौके पर तहसीलदार अरविंद सलवान, डी.डी.पी.ओ. लखविंदर सिंह, पी.डब्ल्यू.डी. के एस.डी.ओ. निर्मल सिंह आदि अधिकारी उपस्थित थे।

वहीं कॉरीडोर के निर्माण दौरान जिन किसानों की जमीन नैशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा एक्वायर की गई है, उन्होंने आज नोटिस के 21 दिन का समय पूरा हो जाने उपरांत डेरा बाबा नानक के एस.डी.एम. दफ्तर में पहुंच कर सुपरिंटैडैंट दलबीर कौर प्रधान मनी महाजन की अध्यक्षता में अपने एतराज दाखिल करवाए।

किसानों ने कहा कि  करतारपुर कॉरीडोर के लिए अधिगृहीत की गई जमीन के बदले हमें जो 25 से 30 एकड़ का मुआवजा दिया जा रहा है, वह बहुत कम है, इस पर सभी किसानों को ऐतराज है। उन्होंने कहा कि हम सभी छोटे किसान हैं और हमारे पास आमदन का कोई अन्य साधन भी नहीं है, इसलिए प्रशासन हमें 1 करोड़ रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा दे। इस मौके किसान कुलविन्द्र, जोगिन्द्र सिंह, सुरजीत सिंह, गुरबख्श सिंह, जुगराज सिंह सहित बड़ी गिनती किसान उपस्थित थे।

swetha