रेलगाड़ी से फैंके हथियारों की सूचना से करतारपुर पुलिस के हाथ-पांव फूले

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 12:48 PM (IST)

करतारपुर(साहनी): आज सायं करीब 5.38 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में 112 नंबर पर एक देशभक्त यात्री की ओर से रेलगाड़ी से 2 लंबे कद के केसधारी व्यक्तियों द्वारा 3 बैग रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में फैंकने की स्थानीय पुलिस को जानकारी मिलते ही कुछ ही समय में पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई व हथियारों की सूचना मात्र से ही पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। वहीं डी.एस.पी. की अगुवाई में करतारपुर, मकसूदां, लांबड़ा व रेलवे पुलिस ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया, लेकिन हाथ कुछ नहीं लगा। 

डी.एस.पी. सुरिन्द्र सिंह धोगड़ी ने कहा कि शाम साढ़े पांच बजे जालंधर से अमृतसर जाने वाली डी.एम.यू. गाड़ी नं.-74643 करतारपुर आ रही थी तो प्लेटफार्म से करीब 500 मीटर की दूरी पर अज्ञात 2 केसधारी व्यक्तियों ने कथित तौर पर 3 बैग रेलवे ट्रैक के साथ झाड़ियों में फैंके व गाड़ी के करतारपुर में रुकते ही दोनों व्यक्ति उतर गए थे। इसके बाद गाड़ी में सवार एक देशभक्त यात्री ने पुलिस कंट्रोल रूम में इस संबंधी सूचना दे दी। 

सूत्रों के मुताबिक डी.एम.यू. नं.-74936 फिरोजपुर से दोपहर 1 बजकर 20 मिनट पर जालंधर के लिए चली यही गाड़ी नंबर बदल कर 5 बजकर 10 मिनट पर अमृतसर के लिए रवाना कर दी जाती है। हो सकता है दोनों व्यक्ति फिरोजपुर से ही आए हों। पुलिस को अभी तक कुछ भी नहीं मिला है। पुलिस मामले के संबंध में इस क्षेत्र में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों को भी खंगालेगी। हालांकि रेलवे प्लेटफार्म पर कोई सी.सी.टी.वी. कैमरा नहीं लगा है। पुलिस के अनुसार शहर हाई अलर्ट पर है व पुलिस मुस्तैदी से हर जगह पर तैनात कर दी गई है। 

Edited By

Sunita sarangal