कठुआ रेप केसः आरोपी ने जम्मू की क्राइम ब्रांच पर लगाए मारपीट के आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Jul 03, 2018 - 08:53 AM (IST)

पठानकोट  (शारदा, आदित्य): बहुचर्चित कठुआ दुष्कर्म एवं मर्डर कांड की सुनवाई  फिर से जिला एवं सैशन कोर्ट में न्यायालय की ग्रीष्मकालीन छुट्टियां खत्म होने के बाद शुरू हुई। जिला एवं सैशन जज डा. तेजविन्द्र सिंह की अदालत में उक्त मामले में नामजद सातों आरोपियों को पेश किया गया। अदालत की कार्रवाई डेढ़ बजे के करीब शुरू हुई जो कि सायं 4 बजे तक चली। सभी आरोपियों को कड़ी सुरक्षा में अदालत में लाया गया।

प्रोसीक्यूशन की ओर से इस मामले के तीसरे गवाह को पेश करके उसकी गवाही ली गई । वहीं बचाव पक्ष की ओर से इस मामले के एक आरोपी जिसने खुद को जुवेनाइल घोषित करने के लिए याचिका दायर की हुई है तथा उसकी मैडीकल रिपोर्ट भी आ गई है जोकि सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार माननीय न्यायालय में जमा करवा दी गई है। इस पर कल (3 जुलाई) को अदालत का फैसला आ सकता है।

वहीं दूसरे इस मामले के आरोपी ने जिसने खुद को जुवेनाइल घोषित करने के लिए याचिका दायर कर रखी है, के बचाव पक्ष ने एप्लीकेशन कोर्ट में दी है तथा जम्मू की क्राइम ब्रांच पर आरोपी से मारपीट करने के आरोप लगाए गए हैं।   याचिकाकर्ता की ओर से न्यायालय में दायर एप्लीकेशन में कहा है कि गत 23 जून को मैडीकल जांच हेतु ले जाते समय उसके साथ क्राइम ब्रांच ने कथित रूप से मारपीट की तथा संभवत: उस पर दबाव बनाने का कथित रूप से प्रयास किया।  

swetha