मां को मंजूर नहीं थी बेटी की शादी और करनी पहुंच गई अपहरण

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 01:32 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): एक मुस्लिम युवती द्वारा हिन्दू लड़के से हिन्दू रीति-रिवाज से विवाह करवाने संबंधी लड़की के परिवार द्वारा उसका जबरदस्ती स्थानीय हनुमान चौक से अपहरण करने का मामला सामने आया है।  सिटी पुलिस स्टेशन इंचार्ज कुलवंत सिंह ने बताया कि  दोपहर बाद स्थानीय हनुमान चौक में एक लड़की का जबरदस्ती अपहरण करने संबंधी लोगों ने पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही वह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे तथा लोगों द्वारा जिस वाहन को घेर रखा था।

 पुलिस ने वाहन में बैठे लोगों को हिरासत में लेकर सिटी पुलिस स्टेशन ले जाया गया।  जांच में पता चला कि एक मुस्लिम लड़की  ने पारिवारिक सदस्यों के विरोध के चलते एक हिन्दू से एक मंदिर में विवाह करवाया था । तब से वह उसके साथ ही रह रही है। युवती अपनी शिक्षा सम्बन्धी परीक्षा देने के लिए गुरदासपुर अपने पति के साथ आई थी ।  इसकी जानकारी उसकी माता इंसाना को भी थी।  वह परिचित लड़कों को लेकर एक वाहन द्वारा गुरदासपुर पहुंची और बेटी को जबरदस्ती अपने साथ ले जाने लगी।

इस मामले सम्बन्धी जब लोगों को पता चला तो लोग लड़की की सहायता हेतु आगे आए ।  उन्होंने गाड़ी की घेराबंदी करके पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस अधिकारी के अनुसार इस मामले में युवक-युवती अपने विवाह सम्बन्धी कोई प्रमाण अभी तक पेश नहीं कर सके परंतु इन दोनों के चंडीगढ़ स्थित एक वकील ने बताया है कि उसने इन दोनों के विवाह सम्बन्धी पंजाब तथा हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर रखी है। पुलिस अधिकारी के अनुसार इस मामले में जांच की जा रही है तथा जो भी कानूनी कार्रवाई बनती होगी, जरूर की जाएगी।

swetha