नायब सूबेदार काफल मसीह को सरकारी सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2024 - 03:42 PM (IST)

बटाला: गांव काहलवां निवासी काफल मसीह जो सेना में नायब सूबेदार के पद पर कार्यरत थे, की सिक्किम में ड्यूटी दौरान अचानक दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। आज उनका पार्थिव शरीर गांव काहलवां पहुंचा जहां सरकारी सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी गई।      

इस अवसर पर जिला उपायुक्त गुरदासपुर हिमांशू अग्रवाल के निर्देशानुसार नायब तहसीलदार रतनजीत खुल्लर ने काफल मसीह को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सेना के अधिकारियों ने पहुंचकर परिवार के साथ दुख सांझा किया और सेना के जवानों ने काफल मसीह को सलामी भी दी। इस अवसर पर जिला प्रशासन सहित कादियां प्रशासन और क्षेत्र के लोगों ने शहीद काफल मसीह को अंतिम विदाई दी और परिवार के साथ दुख व्यक्त किया।

इस संबंध में काहलवां के सरपंच सुलक्खन मसीह व पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि काफल मसीह (38) पुत्र जेम्स मसीह 17 वर्षों से सेना में कार्यरत था और देश की सेवा कर रहा था। कुछ दिन पहले ड्यूटी दौरान सिक्किम बॉर्डर पर अचानक दिल का दौरा पड़ने से उसकी मृत्यु हो गई थी। करीब 3 महीने पहले वह अपने परिवार से मिलने के बाद वापस ड्यूटी पर गए थे। सरपंच ने कहा कि काफल मसीह की मौत से जहां परिवार को गहरा सदमा लगा है, वहीं इलाके में भी शोक की लहर है और परिवार को अपूरणीय क्षति हुई है।

 

Content Writer

Vatika