ट्रेन में किशोर से बदसलूकी, टी.टी.ई. पर मारपीट का भी आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 06:42 PM (IST)

पठानकोट(शारदा, आदित्य): रेल विभाग आए दिन अपनी कार्यप्रणाली को लेकर सुर्खियों में रहता है। गत रात्रि एक बार फिर रेल विभाग अपनी कार्यशैली को लेकर उस समय चर्चा में आया जब रेलगाड़ी में सफर कर रहे 15 वर्षीय किशोर यात्री के साथ टी.टी.ई. द्वारा कथित रूप से बदसलूकी व मारपीट करने का मामला सामने आया। इस वाक्या का संज्ञान लेकर संबंधित किशोर के पिता ने डी.आर.एम. फिरोजपुर मंडल को लिखित शिकायत करके उक्त टी.टी.ई. के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

इस संबंध में जानकारी देते हुए स्थानीय मोहल्ला निवासी पंकज गुप्ता ने बताया कि उनका बेटा उज्ज्वल गुप्ता मथुरा के इस्कान स्कूल में पढ़ता है। रूटीन की भांति घर आने के बाद वापस जेहलम एक्सप्रैस (नं. 11078) से कोच नं. ए-1 सीट नं. 11 (पी.एन.आर. नं. 2353910890) मथुरा के लिए गत रात्रि पठानकोट कैंट से रवाना हुआ था। 

रेलगाड़ी को स्थानीय स्टेशन से चले अभी आधा घंटा ही हुआ था कि बेटे का रोते हुए उनको फोन आया कि उक्त चैकर ने उसके साथ कथित रूप से दुव्र्यवहार व मारपीट की है। पंकज के अनुसार चैकर उसे बार-बार उज्ज्वल से असली आधार कार्ड पहचान हेतु मांग रहा था जबकि उसने उसे आधार कार्ड की फोटो कापी बतौर प्रूफ दिखाई थी।

 पंकज ने बताया कि चैकर करीब रात्रि 2 बजे तक उसके बेटे  को मानसिक रूप से प्रताडि़त करता रहा। अंतत: आजिज होकर उसने (पंकज ने) चाइल्ड हैल्पलाइन 1098 पर शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद शिकायत पर लुधियाना स्टेशन पुलिस ने उसके बेटे के पास पहुंचकर उसकी बात सुनी तथा उसे सुरक्षा का भरोसा देते हुए आगे मथुरा के लिए रवाना कर दिया। पंकज अपने बेटे के साथ रेलवे कर्मी द्वारा किए गए दुर्व्यवहार से बुरी तरह आहत हुए हैं। अगर रेलवे विभाग का कर्मी एक किशोर को  इस प्रकार की मानसिक प्रताडऩा दे सकता है तो आम जनता के साथ कैसा सलूक करता होगा।

swetha