केन्द्रीय जेल गुरदासपुर में फिर मिले 6 मोबाइल

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 09:53 AM (IST)

गुरदासपुर(विनोद):केन्द्रीय जेल गुरदासपुर मे चले तलाशी अभियान में मोबाइल तथा हैरोइन मिलने के मामले की जांच भी अभी पूरी नहीं हुई है कि वहां फिर से 6 मोबाइल मिले हैं। इससे यह बात तो स्पष्ट हो गई है कि केन्द्रीय जेल गुरदासपुर में कहीं न कहीं तो कुछ गड़बड़ है। इस संबंधी सिटी पुलिस स्टेशन में जेल अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर 3 ज्ञात व 3 अज्ञात कैदियों पर केस दर्ज किए हैं। 

 

जानकारी अनुसार बीते दिनों जब केन्द्रीय जेल गुरदासपुर में जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर हरचरन सिंह भुल्लर की अगुवाई में बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चला था तो वहां से 9 मोबाइल तथा 600 मि.ग्रा. हैरोइन बरामद हुई थी। इस संबंधी मामला चर्चा में आने के बाद जेल सुपरिंटैंडैंट रंधीर सिंह उप्पल तथा एक डिप्टी सुपरिंटैंडैंट को पंजाब सरकार ने मुअत्तिल कर दिया था।

 

नए सुपरिंटैंडैंट कर्णजीत सिंह द्वारा अपना कार्यभार संभालने के बाद जेल में फिर तलाशी अभियान चलाया तो जेल की बैरक नंबर-2 में जूतों मे छुपा कर रखे जियो कम्पनी के 2 मोबाइल मिले तब भी जेल सुपरिंटैंडैंट द्वारा लिखे पत्र के आधार पर सिटी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर लिया गया था। बीते दिनों जिला पुलिस अधीक्षक हरचरन सिंह भुल्लर ने जानकारी दी थी कि बरामद 11 मोबाइल संबंधी जांच शुरू है तथा जल्द ही 5-6 कैदियों को प्रोटैक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की जाएगी परंतु अभी यह बात कहे 2 दिन भी नहीं हुए कि जेल से आज फिर 6 मोबाइल मिले हैं। ये मोबाइल डिप्टी सुपरिंटैंडैंट जेल सतनाम सिंह की अगुवाई में एक टीम ने बरामद किए हैं।

swetha