कार्पोरेशन की एफ.एन.सी.सी. द्वारा विकास कार्यों में अड़ंगा डालने से कांग्रेसी पार्षद आक्रोषित

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 10:37 AM (IST)

पठानकोट (शारदा): पठानकोट में कार्पोरेशन की राजनीति दिन-प्रतिदिन पेचीदा होती जा रही है जिस प्रकार एफ.एन.सी.सी. की आड़ में भाजपा के मेयर, डिप्टी मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व अन्य 2 मैंबर रोहित पुरी एवं शमशेर सिंह (सभी भाजपा से संबंधित) आदि ने विकास कार्यों के टैंडरों के कार्यों को रद्द किया है, इस मुद्दे को आज कांग्रेस पार्षदों ने रोष स्वरूप एवं प्रभावशाली ढंग से सांसद सुनील जाखड़ के समक्ष उठाया। 

सूत्रों के अनुसार पार्षदों ने विधायक की उपस्थिति में जाखड़ को बताया कि पंजाब सरकार ने जो 10 करोड़ के विकास कार्य नगर की गलियों-नालियों एवं अन्य कार्यों के लिए लगाए थे, उसकी प्लाङ्क्षनग अक्तूबर-नवम्बर-2018 में की गई थी, परंतु एस्टीमेट बनाने में अधिक समय लगाया गया। उसके बाद जनवरी के पहले सप्ताह में टैंडरों को खोलना था, जिसे इंजीनियर विभाग ने अज्ञात कारणों से 3 सप्ताह बाद 22 जनवरी को खोला। उसके 2 दिन बाद ही एफ.एन.सी.सी. होनी चाहिए थी वह एफ.एन.सी.सी. 3 सप्ताह के बाद हुई और दुख की बात है कि डेढ़ माह का समय व्यतीत होने के बाद एफ.एन.सी.सी. जिसपर भाजपा का कब्जा है, ने 3 करोड़ के लगभग कार्यों को रद्द कर दिया और 3 करोड़ 88 लाख के कार्य पैंडिंग कर दिए। पहले शार्ट टैंडर लगाने की बात हुई, फिर 14 दिन का टैंडर लगाया और अब यह टैंडर कब खुलेंगे और कब वर्क आर्डर जारी होगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

पार्षदों ने जाखड़ को समझाया कि चुनावों के मद्देनजर भाजपानीत कार्पोरेशन जान बूझकर विकास के कार्यों में रोड़ा अटका रही है और पंजाब सरकार कार्पोरेशन की इन गतिविधियों को लेकर आखें मूंदी हुई है। भाजपा नेता चंडीगढ़ के कुछ अधिकारियों को गलत जानकारियां देकर मिसगाइड कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार सांसद ने पार्षदों को विश्वास दिलाया कि वे कार्पोरेशन की गतिविधियों पर नजर रखेंगे और इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि पठानकोट के वार्डों में होने वाले विकास कार्यों में भाजपा के नेता बाधा न डाल सकें। बैठक में विभूति शर्मा, राकेश बबली, बलवान सिंह, अजय कुमार, जोगिन्द्र पहलवान, अशोक चौधरी, प्रकाश ढाकी रोड वाला, शक्ति, विजय कुमार आदि पार्षद एवं पूर्व पार्षदों ने मेयर के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

swetha