युवक की हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 11:26 AM (IST)

पठानकोट (शारदा): गांव कोठे पंडिता में पठानकोट-घरोटा मार्ग पर दिल दहला देने वाले घटनाक्रम, जिसमें एक युवक को दिन-दिहाड़े करीब  से मारी गई गोली का वाक्या व  अज्ञात हत्यारें ने  अपने पीछे कई अनसुलझे सवाल छोड़ गए हैं। वहीं पुलिस ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है।  

मार्ग से गुजरने वाले लोगों ने घायल युवक को नशेड़ी समझकर नहीं दी तवज्जो 

वहीं, जिस स्थल पर घटना घटी उससे 50 फुट की दूरी पर मुर्गीखाना है परन्तु गोली चलने की आवाज वहां कार्यरत लेबर ने नहीं सुनी। गोली लगने से बुरी तरह घायल एवं खून से लथपथ युवक काफी समय तक वहीं बेसुध पड़ा रहा। चूंकि घायल होने के बाद युवक अपने दोपहिया वाहन के साथ सटकर किसी तरह सहायता के लिए सिर नीचे झुकाकर बैठा रहा पर वहां से गुजरने वाले लोगों ने उसे नशेड़ी समझकर कोई तवज्जो नहीं दी तथा कुछेक राहगीर वहां रुके ही नहीं।

काफी समय बाद जब वहां से ऑटो गुजरा तो घायल ने उसे हाथ से रुकने का इशारा किया। ऑटो चालक ने जब वहां रुककर युवक को सीधा किया तो खून से लथपथ अवस्था में ही वह बोला कि उसे गोली मार दी गई है। इसके बाद ऑटो चालक ने किसी तरह घायल को अपने वाहन में बैठाकर उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाया परन्तु तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। वहीं अब इस मामले में अहम मृतक का मोबाइल है जो वारदात स्थल से पुलिस को फिलहाल बरामद नहीं हुआ है। पुलिस के पास अब इस मामले का पर्दाफाश करने में मृतक का मोबाइल तलाशना अहम है जिसकी कॉल डिटेल से कुछ क्लू इस मामले में पुलिस के हाथ लग सकते हैं।

ये हैं अनसुलझे सवाल?

* युवक को इतने करीब से गोली मारी किसने?
* हत्यारे से युवक की क्या दुश्मनी थी?
* क्या प्लान करके युवक को वहां पर बुलाया गया था या युवक रूटीन में उक्त वीरान मार्ग से गुजर रहा था?
*हत्यारे ने युवक को खुले मार्ग पर गोली मारने का साहस कैसे किया?
* क्या युवक की हत्या करने के बाद हत्यारा उसका मोबाइल अपने साथ ले गया? 

swetha