पठानकोट से चक्की कवार जा रही लोडिंग मालगाड़ी का पावर इंजन पटरी से उतरा

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 03:37 PM (IST)

पठानकोट (आदित्य): पठानकोट सिटी रेलवे स्टेशन से चक्की कवार की ओर बजरी लेने हेतु जा रही मालगाड़ी का पावर इंजन पठानकोट-कुल्लु राष्ट्रीय राज मार्ग के पास ए.बी कालेज के नजदीक डीरेल हो गया। जिसके चलते कुल्लु-पठानकोट मार्ग के बीचों-बीच मालगाड़ी के खड़ा होने के चलते 1 घंटे तक उक्त मार्ग अवरूद्घ रहा। जिसके चलते दूर-दूर तक वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। इसकी बावत पठानकोट सिटी रेलवे स्टेशन पर  तैनात स्टेशन मास्टर चंद्रमोहन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उक्त मालगाड़ी सिटी पठानकोट स्टेशन से चक्की कवार की ओर बजरी लेने हेतु 10 बजे के करीब निकली थी। जिसके बाद सवा दस बजे के करीब मालगाड़ी के दो पावरों में से एक पावर पठानकोट-कुल्लू मार्ग पर स्थित रेलवे क्रासिंग फाटक के बीच में ही पंहुची थी कि आगे वाली पावर पटरी से उतर गई।



एक घंटे तक रहा पठानकोट-कुल्लु राष्ट्रीय मार्ग अवरूद्घ
मालगाड़ी के पठानकोट-कुल्लु राष्ट्रीय मार्ग के बीचों बीच खड़े रहने के चलते उक्त मार्ग से आने जाने वाले वाहनों की दूर तक लंम्बी कतारें लगी रही। इस बीच एक घंटे बाद उक्त मालगाड़ी को वहां से फिर से दूसरी पावर के सहारे पठानकोट भेजा गया। जिसके बाद उक्त मार्ग को यातायात हेतु खोला जा सका।

पठानकोट सिटी रेलवे स्टेशन से रीलीफ ट्रेन भेज उठाया पावर को
इस बीच 12 बजे के करीब पठानकोट से रीलीफ ट्रेन को घटना वाले स्थान की ओर रवाना किया गया। जिसके बाद ढेड़ बजे के करीब लूकस-1 (एक तरह का जैक) की सहायता को पावर को फिर से ट्रैक पर लाया जा सका, जिसके बाद ट्रैक को आवागमन हेतु क्लीयर किया गया। इस तरह से उक्त सारे घटनाक्रम को 3 से साढे तीन घंटे का समय लग गया।

Mohit