SBI घरोटा में स्टाफ का टोटा, लोग घंटों हो रहे बैंकिग लेन-देन को लेकर परेशान

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 05:32 PM (IST)

पठानकोट/घरोटा (शारदा, राजन): आम तौर सभी सरकारें लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के दावे करती हैं परन्तु जमीनी स्तर पर हकीकत इन दावों से जुदा ही होती है।

इसी कड़ी में घरोटा क्षेत्र के मुख्य बैंक एस.बी.आई. में स्टाफ की कमी देखने को मिल रही है जिससे बैंक का कामकाज तो प्रभावित हो ही रहा है वहीं आम जनता को भी बैकिंग लेन-देन में दिक्कतें पेश आ रही हैं। इस बैंक में स्टाफ के नाम पर 3 कर्मचारी मौजूद हैं जिसमें एक मैनेजर व दो कनिष्ठ कर्मी कार्यरत हैं। इन तीनों में से अगर एक भी कर्मचारी छुट्टी पर चला जाता है तथा जनता का हाल बैंकिग लेन-देन में बद से बदतर हो जाता है। बैंक के काऊंटरों पर उपभोक्ताओं की लंबी-लंबी कतारें लगी रहती हैं। इससे आम जनता के बहुमूल्य समय की बर्बादी होती है। महिला व बजुर्ग उपभोक्ताओं के लिए तो उमस व गर्मी के माहौल में लंबे समय तक लाइन में लगने से हाल बेहाल हो जाता है। कई बार लाइन में लगे उपभोक्ता आपस में उलझ जाते हैं इससे स्थिति और विकट हो जाती है।



क्या कहते हैं गण्यमान्य
‘बैंक में स्टाफ की कमी के चलते आए दिन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लंबी-लंबी लगी लाइनों में खड़े उपभोक्ता नाना प्रकार की परेशानियों से जूझते हैं। स्टाफ के टोटे के चलते हर रोज बैंक उपभोक्ता परेशानियों से जूझ रहे हैं। जो कार्य मिनटों में होना होता है वो लाइनों में लगने से घंटों लग जाते हैं। ऐसे में आम जनता के बहुमूल्य समय की बर्बाद होती है।

क्या कहते हैं बैंक मैनेजर
वहीं जब इस संबंध में बैंक के मैनेजर से बात की गई तो उन्होंने बैंक में स्टाफ को लेकर उच्चाधिकारियों को लिखा गया है। उम्मीद है कि शीघ्र ही पर्याप्त संख्या में स्टाफ मिल जाएगा इसके बाद समस्या समाप्त हो जाएगी।

Mohit