ठगी का शिकार होने से बाल-बाल बचा ढाबा मालिक

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 04:43 PM (IST)

पठानकोट (शारदा): शाहपुर कंडी क्षेत्र के लोग लगातार आन लाईन ठगी का शिकार हो रहे है जिस के चलते प्रशासन और पुलिस विभाग दोनों इस अपराधिक ठगी करने वालों पर चाह कर भी कोई कारवाई नही कर पा रहे। ऐसा ही एक वाक्या बुधवार सांय जुगियाल कालौनी के एक ढ़ाबा मालिक के साथ हुआ परन्तु ढाबा मालिक सत्यपाल पाली ने मौके पर अपने खाते का नंबर न देकर ठगी होने से खुद का बचाव किया। पाली ने बताया कि वह जुगियाल कालौनी मे अपना ढाबा चलाते है और अकसर फोन पर आडर लेकर खाने की सप्लाई भी करते है। 

उन्होंने बाताया कि बुधवार को उनको मोबाइल नंबर 9549101086 से विक्रम नाम का फोन आया कि उनके लिये पांच प्लेट मूर्गा, पांच दालें, तीन प्लेट सब्जी, 30 चपाती और दस बोतल पानी का आडर ले और तैयार कर उनको इस नंबर पर काल कर दे और हमारा आदमी सारा समान लेकर पेमैंट कर देगा। थोड़ी देर बाद दोबारा फोन आया कि उनका ऐटीएम कार्ड नही चल रहा कृपा अपना खाता नंबर यां ऐटीएम कार्ड की डिटेल दे तांकि आन लाईन आपके बिल का भुगतान हो सके। पर ढाबा मालिक ने यह सब न देने की बात कही तो उन्होने कहा कि अगर आपके पास ऐटीएम यां खाता नंबर नही है कि अपने किसी मित्र का ही दे दे जिस पर हम आपके बिल का भुगतान कर सके। जब वह लोग इस मे भी कामजाब नहीं हुये तो उन्होंने गाली देना शुरू कर दिया। 

पाली ने बताया कि पिछले सप्ताह दीपक और रिम्पी नाम के दो व्यक्ति भी लगभग 25000 रूपये की ठगी का शिकार हो चुके है। जिस की शिकायत उन्होंने अपने बैक और पुलिस को भी दी है। जिस पर स्टेट बैंक आफ इंडिया जुगियाल के मेनेजर दीपक पठानिया ने कहा कि ऐसे वोगस काल करने वालों को अपने बैंक, आधार कार्ड और ऐटीएम कार्ड की जानकारी कभी ना दे जिस से कि आपके साथ आन लाईन ठगी ना होने पाए। इस मौके पर थाना शाहपुर कंडी के थाना प्रभारी मनदीप सलगोत्रा ने भी ऐसी कालों के बचने और अपनी दस्तावेज की जानकारी किसी से भी सांझी ना करने की अपील की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News