सुपर फाटर एक्सप्रैस गाड़ी की चपेट में आया मोटरसाइकिल चालक

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 04:50 PM (IST)

सुजानपुर (ज्योति,बख्शी): आज दोपहर के समय अचानक पठानकोट-जम्मू रेलमार्ग में सुजानपुर रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर स्थित वार्ड नम्बर 5 के मुहल्ला शेंखा से झझेली को जाने हेतु लोगों द्वारा रेलवे ट्रेक के बीच बनाए गए अवैध रास्ते में गुजर रहा एक मोटरसाइकिल (पी.बी.35.एस.2767) अचानक रेलगाड़ी कटड़ा से हापा सुपर फास्ट एक्सप्रैस 12476 डाउन की चपेट में आ गया जिससे मोटरसाइकिल चालक गंभीर रुप से घायल हो गया जिसे स्थानीय लोगों की सहायता से उपचार हेतु निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया, परंतु एक बड़ा हादसा होने से टल गया। 

वहीं समाचार लिखे जाने तक घायल व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी। वहीं दूसरी ओर मोटरसाइकिल रेलगाड़ी की चपेट में आते ही गाड़ी चालक ने गाड़ी को रेलवे स्टेशन पर रोक कर घटना संबंधी स्टेशन मास्टर को सुचित किया। जिसके चलते स्टेशन मास्टर ने बताया कि उनकी ओर से तुरंत घटना संबंधी आर.पी.एफ. पठानकोट व जी.आर.पी. माधोपुर की टीम को सुचित कर दिया। जिसके चलते उन्होंने मौके पर पहुंच मोटरसाइकिल को कब्जे में ले लिया ओर गाड़ी को दो मिन्ट का स्टाप देने के बाद आगे पठानकोट की ओर रवाना कर दिया।

लोगों से रोष व्यक्त करते हुए सुजानपुर-झझेली मार्ग में फाटक लगाने की उठाई मांग
वहीं दूसरी उक्त स्थल पर हुए हादसे के बाद स्थानीय लोग मंगल दास कुलदीप सिंह, रमेश कुमार, परमेश सिंह, रमन कुमार, रिंकू, खजान चंद, सोनू, सुनील कुमार, राज कुमार, द्वारका सिंह, रजीव कुमार आदि में रेलवे विभाग के खिलाफ भारी रोष पाया जा रहा है। जिस दौरान उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों की ओर से उक्त स्थल पर पर पिछले लम्बे समय से फाटक लगाने की मांग की जा रही है। परंतु विभाग द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिए जाने के कारण यहां पर कई लोग मौत के आघोष में समा चुके हैं। 

जिसके चलते उन्होंने आज फिर से रेलवे विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए मांग की है कि उक्त स्थल पर रेलवे फाटक लगाया जाए ताकि लोगों की कीमती जानों को बचाया जा सके। वहीं उक्त लोगों ने बताया कि यदि उक्त मार्ग से लोग झझेली को जाते हैं तो उन्हें मात्र 50 कदम चलना पढ़ता है ओर यदि किसी अन्य मार्ग से जाते हैं तो उन्हें लगभग 4 से 5 किलोमीटर का सफर तय कर जाना पढ़ता है जिससे लोगों के कीमती समय की बरबादी होती है। जिसके चलते लोग कीमती समय को बचाने की खातिर जान जोखिम में डाल कर उक्त मार्ग से झझेली जाना उचित समझते हैं। जिसके चलते संबंधि विभाग को चाहिए कि लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए उक्त मार्ग में तुरंत स्थाई तौर पर फाटक लगवाया जाए ताकि लोग किसी प्रकार के हादसे का शिकार ना हो।

Mohit