अप्रैल के पहले सप्ताह जनता को पंजाब सरकार से मिलेंगे 3 तोहफे

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 11:26 AM (IST)

पठानकोट (शारदा): पठानकोट के विधायक अमित विज ने बताया कि सिविल एयरपोर्ट को लेकर जो संशय पिछले समय से बना हुआ है उसका पटाक्षेप होने वाला है। शीघ्र ही हिमाचल प्रदेश जाने वाले देसी-विदेशी सैलानियों को विमानन सेवाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कै.अमरेन्द्र सिंह व जिले के सांसद सुनील जाखड़ व विमानन सेवाएं अथॉरिटी के उच्चाधिकारियों के साथ हुई मीटिंग के बाद वह घोषणा करना चाहते हैं कि अप्रैल महीने के पहले सप्ताह सिविल एयरपोर्ट पर हवाई उड़ाने शुरू हो जाएंगी तथा मुख्यमंत्री खुद इसका शुभारम्भ करेंगे। उन्होंने कहा कि चूंकि एयरपोर्ट रोड निर्माणाधीन अवस्था में है इसलिए सेना से वैकल्पिक मार्ग के रूप में स्थान लिया जाएगा। इसके लिए 35 लाख रुपए की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से जारी की जाएगी। 

विधायक ने कहा कि उन्हें इस बात का अत्यंत दुख है कि माइनिंग के चलते गत एक दशक के दौरान चक्की खड्ड से इतनी अधिक खुदाई कर दी गई कि पूरी सड़क ही खनन की भेंट चढ़ गई। क्या किसी का ध्यान इस ओर नहीं गया कि अंधाधुंध माइनिंग एयरपोर्ट रोड को ले डूबेगी तथा सिविल एयरपोर्ट को जोडऩे वाला मार्ग ही जल समाधि ले लेगा।विधायक विज ने कहा कि उसी दिन मुख्यमंत्री कै.अमरेन्द्र इंडस्ट्रीयल क्षेत्र में पैप्सीको प्रोजैक्ट का उद्घाटन भी करेंगे जिस पर 700-800 करोड़ की लागत आएगी। इस प्रकार के प्रोजैक्ट की हरी झंडी मुख्यमंत्री ने दे दी है। उन्होंने कहा कि उक्त दोनों ही प्रोजैक्ट एक ही दिन में शुरू होंगे।

पैप्सीको प्रोजैक्ट जिले की मानसिकता बदलेगा व औद्योगिक संस्कृति फलीभूत होगी। उद्यमी इस क्षेत्र में निवेश के लिए प्रोत्साहित होंगे तथा 41 एकड़ में लगने वाले पेप्सीको प्रोजैक्ट में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसके लिए डिजाइन व अन्य तैयारियां जोरों पर हैं। मुख्यमंत्री की जिले के दौरे के दौरान किसान कर्जामाफी भी होगी। एक ही दिन में मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान जिले की जनता व किसानों को 3 तोहफे मिलने जा रहे हैं।

Punjab Kesari