पठानकोट के व्यक्ति की अफ्रीका में मलेरिया से मौत, पूरे गांव में छाया मातम

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 04:53 PM (IST)

पठानकोट(कंवल, मनिन्द्र )- जिला पठानकोट के अधीन आते गांव जैनी उपरली के तिलक राज पुत्र चरण दास की अफ्रीकी देश तजानिया में मलेरिया के कारण मौत होने का समाचार प्राप्त हुआ है। 

जानकारी देते हुए रजनीश ने बताया कि उनके बड़े साढू तिलक राज मई 2010 से तजानिया की किसर्वे सीमैंट कम्पनी लिमिटेड में बतौर इले्ट्रिरशन फोरमैन कार्य कर रहे थे। वह दीपावली के पास दो महीने की छुट्टी काटकर 10 दिसंबर को वापिस तजानिया चले गए। दिसंबर आखिर में उन्हें वहां डेंगू मलेरिया हो गया। जिस पर स्टाफ के लोगों ने उन्हें वहां के अस्पताल में भर्ती करवाया। काफी दिनों तक उनका अस्पताल में ईलाज चला लेकिन भारतीय समय अनुसार शनिवार सुबह साढ़े चार बजे के करीब उनकी मौत हो गई। कम्पनी मालिक के भांजे ने तजानिया से फोन कर उन्हें इस सबंधी जानकारी दी। 

कम्पनी मृतक का तजानिया (अफ्रीका) में ही अंतिम संस्कार कर अस्थियां भारत भेज देने को कह रहे थे। लेकिन परिवार के बार-बार आग्रह पर कम्पनी ने शव को दिल्ली तक भेज देने का आश्वासन दिया है। क्योंकि रविवार को छुट्टी होने के कारण सोमवार को दारा सलाम स्थित दूतावास से सारी कागजी कार्रवाई होने के बाद मंगलवार देर रात्रि या बुधवार सुबह तक मृतक की देह दिल्ली इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कार्गो विमान से पहुंचने की उम्मीद है। इस खबर से मृतक के घर और गांव में मातम छाया हुआ है। मृतक तिलक राज के परिवार में पत्नी और दो बच्चे (लड़का व लड़की) है। वह अपने परिवार का अकेला पालन-पोषण करने वाला था। उनकी मौत की खबर सुनकर उनके परिवार का रो-रो-कर बुरा हाल है। 
 

Vaneet