पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर आई.आर.सी.टी.सी. का भोजनालय बंद

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 09:53 AM (IST)

पठानकोट(आदित्य): पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन 3 राज्यों जम्मू-कश्मीर व हिमाचल प्रदेश के साथ संलग्न होने के चलते जहां अपनी विशेष पहचान रखता है, वहीं उक्त रेलवे स्टेशन पर भारत देश के अतिरिक्त विदेशों से भारी संख्या में सैलानी विभिन्न रेलगाडिय़ों के जरिए पहुंचते हैं, लेकिन पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर उतरते एवं चढ़ते समय रेल यात्रियों को उस समय भारी परेशानी उठानी पड़ती है, जब उन्हें स्टेशन परिसर के अंदर किसी प्रकार का कोई भी भोजनालय का स्टाल नहीं मिलता और यदि कोई एक स्टाल मौजूद भी है तो वहां भी उन्हें मात्र पैटिज, समोसा, बर्गर के अलावा चाय, कॉफी ही उपलब्ध मिलता है तथा इसके अलावा उन्हें खाने के लिए किसी प्रकार का भोजन वहां पर नहीं मिलता। जिसके चलते रेल यात्रियों में रेलवे विभाग के प्रति भारी नाराजगी पाई जाती है। 

 गौरतलब है कि उक्त रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन अप व डाऊन की 60 से 65 रेलगाडिय़ां अपने गंतव्य की तरफ रवाना होती हैं और ऐसे में उक्त रेलगाडिय़ों से हजारों की संख्या में रेलयात्रियों का आवागमन होता है तथा रेलयात्रियों की सुविधा हेतु रेलवे विभाग द्वारा आई.आर.सी.टी.सी. कम्पनी को जन आहार भोजनालय खोलने हेतु पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर एक वर्ष का ठेका दिया गया था, लेकिन पिछले कुछेक माह से उक्त आई.आर.सी.टी.सी. कम्पनी का ठेका खत्म होने के पश्चात अब उक्त जन आहार भोजनालय बंद पड़ा है। जिसके चलते रेलयात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। 
रेलयात्रियों ने रेलवे विभाग से मांग करते हुए कहा कि वे शीघ्र अतिशीघ्र कम्पनी को एक बार पुन: ठेका देकर स्टाल शुरू करवाएं। 

swetha