मतगणना के दौरान बैलेट पेपर का बंडल लेकर भाग जाने से क्षुब्ध लोगों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 01, 2019 - 10:48 AM (IST)

पठानकोट (शारदा): जिले के भोआ क्षेत्र के अधीन पडने वाले रतनगढ़ में सरपंच के चुनावों की हो रही मतगणना के दौरान विरोधी पार्टी की ओर से चुनावी पत्रों का बंडल उठाकर भागने से क्षुब्ध गांव रतनगढ़ सरपंच पद की उम्मीदवार के समर्थकों ने ए.डी.सी. डिवैल्पमैंट कार्यालय के समक्ष प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी अविनाश शर्मा, अजीत कुमार, दिलबाग सिंह, राजेश, सुरेश कुमार, जागिन्द्र सिंह, सोहन लाल, सुदेश कुमार, स्नेहलता, शारदा कुमारी आदि ने विरोधी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता पक्ष के समर्थकों ने अपनी हार को देखते हुए बौखलाहट में आकर इस कार्य को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि उनके गांव में 2 वार्ड पड़ते हैं जिसके तहत जब एक वार्ड की मतों की गिनती की जा रही थी तो सत्तापक्ष के अपने वार्ड में जब वह 63 मतों से आगे हो गई तो उन्होंने बौखलाहट दिखाते हुए बैलेट पेपरों के बंडल को उठाकर रफूचक्कर हो गए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उक्त सारा वाक्या मतगणना के समय जान-बूझकर लाइट बंद कर करवाया गया। जिन लोगों ने उक्त घटना को अंजाम दिया है उन पर प्रशासन की ओर से शीघ्र मामला दर्ज करके कार्रवाई की जाए।

री-पोलिंग के लिए चुनाव आयोग को लिखा पत्र : अतिरिक्त जिला उपायुक्त
जब रतनगढ़ में हुई घटना संबंधी अतिरिक्त जिला उपायुक्त (डी.) बलराज सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि लोगों की मांग को देखते हुए री-पोलिंग करने की सिफारिश की गई है। जो लोग मतदान पत्र उठाकर ले गए हैं, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। पुलिस प्रशासन को उक्त व्यक्तियों की पहचान कर उनके विरुद्ध कार्रवाई करने हेतु लिखा गया है।

प्रीजाइडिंग अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग
रोष प्रदर्शन कर रही उम्मीदवार वीना शर्मा व उनके समर्थकों ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि इस घटना के पीछे सीधे रूप से प्रिजाइङ्क्षडग अफसर का हाथ है क्योंकि उक्त मामला उनकी देखरेख में हुआ है और उन्होंने मौके पर कोई कार्रवाई नहीं की और उनके विरोधी पार्टी के समर्थक बे-रोक-टोक बैलेट पेपरों का बंडल लेकर भाग खड़े हुए। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि प्रिजाइडिंग अफसर के खिलाफ तुरंत बनती कार्रवाई की जाए, वहीं गांववासियों द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ए.डी.सी. (डी) बलराज सिंह ने बताया कि आरोपियों खिलाफ करवाई की जाएगी।

swetha