दुबई से वापिस आए लोग 7 दिनों के लिए क्वारंटाइन

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 06:37 PM (IST)

बटाला (बेरी): दुबई के शहर कतर से वापिस पहुंचे लोगों को सेहत विभाग ने आज सरकारी रिहायशी स्कूल होस्टल सेखवां में बनाए गए क्वारंटाइन सैंटर में 7 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया है।

सहायक मलेरिया अधिकारी रछपाल सिंह ने बताया कि उनकी व टीम की ओर से सिविल सर्जन गुरदासपुर डा. किशनचंद के निर्देशों पर एस.एम.ओ. डा. इकबाल सिंह की अगुवाई में दुबई से वापिस पहुंचे 27 व्यक्तियों की आज स्क्रीनिंग की गई है जिसमें सभी तंदरुस्त पाए गए। उन्होंने बताया कि इसके बाद सेहत विभाग के उच्चाधिकारियों के आदेशों तहत इन्हें 7 दिनों के लिए एकांतवास में रख दिया है और अगले 5 दिनों के बाद इनकी सैम्पलिंग होगी और सैम्पलिंग के बाद यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव आता है तो उसे आइसोलेट किया जाएगा और जिनती रिपौर्ट नैगेटिव होगी उन्हें घर भेजा दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सभी व्यक्ति जिला गुरदासपुर के आस पास के गांवों के हैं जो करीब दाे से तीन महीने पहले विदेश गए थे लेकिन लॉकडाऊन दौरान वहीं फंसे रहे जो कि अब इंडिया आए हैं। इस मौके पर एच.आई. जगदीश सिंह, आर.एम.ओ. सेखवां डा. दविन्द्र कौर, हैल्थ वर्कर जोगा सिंह व प्रताप सिंह आदि विभाग के कर्मचारी व अधिकारी मौजूद थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News