दलित विधार्थी से वसूली जा रही फीस के विरोध में किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 12:17 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद/ हरमनप्रीत): सरकारी नर्सिंग कालेज जीवनवाल बबरी में दलित विधार्थी से वसूली जा रही फीस के विरोध में पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन के नेतृत्व में विधार्थी  के अभिभावकों द्वारा जिलाधीश गुरदासपुर के कार्यालय के समक्ष धरना लगाकर जोरदार नारेबाजी की गई। धरना लगाने के कुछ समय उपरांत ही जिलाधीश गुरदासपुर ने नेताओं से बातचीत का निमंत्रण दिया। 

पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन के प्रादेशिक नेता अमर क्रांति व जिला नेता कुलजीत कुमार ने कहा कि सरकारी नॄसग कालेज जीवनवाल बबरी में पढ़ रहे दलित विद्यार्थियों से फीस वसूली जा रही है जबकि केन्द्र द्वारा आयोजित स्कीम पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के तहत दलित विद्यार्थियों की हर तरह की न वापिस करने योग्य फीस माफ है, लेकिन सरकारी नॄसग कालेज गुरदासपुर द्वारा निरंतर दलित विद्यार्थियों से 35 हजार रुपए के रूप में नॉन रिफंडेबल फीस की मांग की जा रही है और फीस न भरने की स्थिति में रोल नम्बर रोकने की धमकियां दी जा रही हैं। 

विद्यार्थियों ने घोषणा की कि यदि सरकारी नॄसग कालेज, जीवनवाल बबरी में किसी भी विद्यार्थियों के फीस न भरने के कारण रोल नम्बर रोके जाते हैं तो वे इस पर कालेज प्रशासन के विरुद्ध संघर्ष शुरू करेंगे और विद्याॢथयों को हर हालत में रोल नम्बर दिलवाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करे वर्ना उसके विरुद्ध संघर्ष को अधिक तेज किया जाएगा। 

swetha