पोलैंड ले जाने के नाम पर ट्रैवल एजैंटों ने ठगे 19 लाख

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 02:56 PM (IST)

बटाला (बेरी): पोलैंड ले जाने के नाम पर 19 लाख की ठगी मारने वाले दो ट्रैवल एजैंटों के विरुद्ध थाना रंगड़ नंगल की पुलिस ने केस दर्ज किया है।

पुलिस को दरख्वास्त में अवतार सिंह पुत्र खजान सिंह निवासी बासरपुरा ने लिखवाया है कि बलजिन्द्र सिंह पुत्र कश्मीर सिंह निवासी मुहल्ला शेखूपुरा जंडियाला गुरू एवं गोपाल यादव पुत्र सुदेश यादव निवासी मोरीगेट जंडियाला गुरू ने एक सोची समझी साजिश तहत उसके बेटों मनजिन्द्र सिंह व नवनीत सिंह को विदेश पोलैंड भेजने संबंधी उससे 19 लाख रुपए में बात तय कर ली और कहा कि पहले वह आपके बेटों को इंडिया से बैंकाक व फिर बैंकाक से कंबोडिया और कंबोडिया से पोलैंड लेकर जाएंगे। अवतार सिंह ने दरख्वास्त में यह भी लिखवाया है कि उक्त ट्रैवल एजैंट पहले उसके बेटों को बैंकाक ले गए और फिर बैंकाक से कंबोडिया और रास्त में उसके बेटों से उक्त ट्रैवल एजैंटों ने 2-2 हजार डॉलर भी ले लिए। अवतार सिंह अनुसार इसके बाद उक्त ट्रैवल एजैंटों ने हमें कहा कि बाकी के पैसे हमारे खाते में डाल दिए जाएं क्योंकि हमने आपके बेटों को पोलैंड लेकर जाना है। उसने बताया कि जब हमने ट्रैवल एजैंटों के खाते में रही बाकाया राशि डाली तो उक्त ट्रैवल एजैंटों ने हमारे बेटों को 8 महीने कंबोडिया में ही बिठाए रखा और बाद में वापिस इंडिया भेज दिया और पोलैंड न भेजते हुए एक साजिश तहत हमारे साथ 19 लाख रुपए की ठगी मारते हुए धोखाधड़ी की है।

उपरोक्त दरख्वास्त संबंधी डी.एस.पी.डी बटाला लखविन्द्र सिंह द्वारा जांच पड़ताल किए जाने के बाद एस.एस.पी बटाला के आदेशों पर ट्रैवल एजैंटों बलजिन्द्र सिंह व गोपाल यादव के विरुद्ध बनती धाराओं तले थाना रंगड़ नंगल में धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News