पुलिस व कमांडो फोर्स ने सीमावर्ती क्षेत्र में चलाया सर्च ऑपरेशन

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 08:52 AM (IST)

बमियाल/पठानकोट(मुनीष, आदित्य): जिला पुलिस प्रमुख दीपक हिलोरी के निर्देशानुसार आज पुलिस चौकी बमियाल के इंचार्ज अंग्रेज सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स, कमांडो फोर्स द्वारा बुधवार को  दूसरे दिन भी जम्मू-कश्मीर के साथ लगती सीमा, नालों एवं विभिन्न गांवों में पशुओं के तबेलों, गुज्जरों के डेरों, संदिग्ध स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया। उक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस फोर्स व कमांडों को किसी भी तरह का कोई भी संदिग्ध व्यक्ति एवं वस्तु दिखाई नहीं दी। 

अंग्रेज सिंह ने गुज्जरों को सख्त हिदायत जारी करते हुए कहा कि यदि उनके डेरों में कोई भी रिश्तेदार एवं अन्य व्यक्ति आकर ठहरता है तो वह उसकी सूचना पुलिस को दें ताकि पुलिस द्वारा उसकी जांच पड़ताल की जा सके। वहीं चौकी इंचार्ज ने लोगों एवं संस्थाओं के पदाधिकारियों से अपील करते हुए सुरक्षा की दृष्टि से उक्त सीमावर्ती एरिया काफी संवेदनशील है, जिसके चलते पुलिस लोगों के जानमाल की सुरक्षा हेतु दिन-रात जुटी हुई है। लोगों को भी चाहिए कि यदि उन्हें अपने आसपास एवं कहीं भी कोई संदिग्ध व्यक्ति एवं लावारिस वस्तु दिखाई देती है तो वह तुरंत पुलिस को सूचित करें ताकि उस पर तत्वरित कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग के बिना पुलिस अधूरी है।

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए अंग्रेज सिंह ने कहा कि गत दिनों जम्मू-कश्मीर के जिला कठुआ की पुलिस द्वारा लखनपुर में 3 आतंकियों को हथियारों सहित गिरफ्तार किए जाने के बाद राज्य में अलर्ट जारी किया गया है और सुरक्षा एजैंसियां भी सतर्क हो गई हैं। जिसके चलते पुलिस की ओर से लोगों के जानमाल की सुरक्षा हेतु प्रतिदिन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस द्वारा सीमावर्ती एरिया के विभिन्न स्थानों पर भी नाके लगाकर हर तरफ पैनी निगाह रखी जा रही है और जम्मू-कश्मीर से पंजाब में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहनों की गहनता से जांच पड़ताल भी की जा रही है ताकि कोई भी शरारती तत्व जम्मू-कश्मीर की सीमा से पंजाब में प्रवेश करके किसी वारदात को अंजाम न दे सके।इस दौरान डी.एस.पी. देहाती सुलक्षण सिंह ने सभी पुलिस नाकों की चैकिंग की।  

swetha