सन्नी देओल की रैली में लोगों की जेब काटती 6 महिलाएं काबू

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2019 - 09:41 AM (IST)

पठानकोट(शारदा, आदित्य): डिवीजन नं.-2 की पुलिस ने जेब कतरी 6 महिलाओं को काबू करके उनसे 8500 रुपए की नकदी एवं पर्स बरामद कर लिया है। इस संबंधी थाना प्रभारी अवतार सिंह ने बताया कि पकड़ी गई महिलाओं की पहचान सरिता, अॢपता, अर्शना, प्रिया, सीरत तथा चंदा सभी निवासी विलासपुर (झारखंड) के रूप में हुई है। 

थाना प्रभारी ने बताया कि गत दिवस जिला गुरदासपुर के नवनियुक्त सांसद सन्नी देओल के जीतने की खुशी में जनता का आभार व्यक्त करने के लिए नगर से रैली निकाली जा रही थी कि इसी दौरान रैली में जमा भीड़ में से 2 व्यक्तियों की पॉकेट कट गई, जिनमें से एक का नाम चरणजीत सिंह पुत्र नरेन्द्र सिंह तथा जवाहर कौल पुत्र शम्भू दास दोनों ढांगू रोड पठानकोट ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह रैली में भाग लेने हेतु गए थे कि इसी दौरान उनकी जेबें कट गईं, जिनमें चरणजीत सिंह की जेब से 3500 रुपए जबकि जवाहर कौल की जेब से 5000 रुपए पर्स सहित निकाल लिए गए। 

पुलिस ने ए.एस.आई. हरप्रीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस पार्टी का गठन किया। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त महिलाएं जेब काटने का कार्य करती हैं, इस समय पठानकोट रेलवे कैंट स्टेशन के समीप हाईवे पर खड़ी हैं, जिसपर पुलिस की ओर से सूचना का संज्ञान लेते हुए बताई गई निशानदेही से उक्त सभी महिलाओं को धर-दबोच लिया।उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान महिलाओं से 8500 रुपए की नकदी एवं पर्स बरामद कर लिया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़ी गई महिलाओं ने खुलासा किया है कि उक्त घटनाओं को अंजाम देने वाली मुख्य सरगना सरिता है। महिलाओं ने पूछताछ दौरान बताया कि गत 20 अप्रैल 2019 को ढांगू रोड स्थित एक भंडारे में भी उक्त महिलाओं की सदस्यों ने ठेकेदार विकास कुमार की जेब काटी थी जिसमें  91 हजार रुपए की राशि थी। 

उन्होंने बताया कि महिलाओं ने कुछ राशि खुर्द बुर्द कर दी है, जबकि शेष राशि कहीं छिपाकर रखी है, जिस पर पुलिस की ओर से उक्त राशि बरामद करने तथा गिरोह के अन्य सलिप्त सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उल्लेखनीय है कि पिछले काफी समय से शहर में ऑटो में बैठी तथा बाजार में खरीदारी हेतु आई महिलाओं के पर्स से पैसे चोरी करने की घटनाओं को अंजाम देती थीं, जिसको लेकर शहर की जनता काफी खौफजदा थी।

छोटे बच्चें को साथ लेकर मांगने की आड़ में काटती थीं जेबें  
थाना प्रभारी ने यह खुलासा किया है कि पकड़ी गड़ी सभी आरोपी महिलाएं पूछताछ के दौरान अपना पता बार-बार बदल रही थी, और उनसे यह पता चला है कि वह अब गुरदासपुर स्थित झुग्गियों में रह रही हैं तथा वह आस-पास के क्षेत्र में बच्चों के साथ मांगने जाती थीं तथा मौका पाकर भीड़भाड़ के क्षेत्र में से उक्त घटनाओं को अंजाम देती थीं। 

swetha