मामून में किश्तवाड़ निवासी 2 संदिग्ध गिरफ्तार, पूछताछ जारी

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 12:32 PM (IST)

पठानकोट/सुजानपुर (ज्योति, आदित्य): पठानकोट 3 राज्यों से संलग्न होने के चलते जहां काफी महत्वपूर्ण है, वहीं विगत दिनों हीरानगर में सीमा पारकरके जम्मू-कश्मीर में प्रवेश किए आतंकियों के चलते सुरक्षा एजैंसियों ने जम्मू-कश्मीर व जिला पठानकोट को हाई अलर्ट घोषित किया था। इसके चलते पुलिस प्रशासन, सेना व आर.पी.एफ. ने उक्त अलर्ट को देखते हुए जिला पठानकोट, आसपास के एरिया व सीमा पर पूरी चौकसी रखनी शुरू कर दी थी तथा इसी दौरान  मामून छावनी से मात्र कुछ दूरी पर मामून चौक के दुकानदारों ने दो युवकों को संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए देखा तो उन्हें पकड़ लिया तथा उसके पश्चात मामून पुलिस के हवाले कर दिया है। 

वहीं दुकानदार पवन कुमार ने बताया कि जब उन्होंने इन दोनों युवकों को घूमते हुए देखा तो उन्हें उक्त दोनों युवक संदिग्ध लगे। इसके चलते उन्होंने जब इन्हें पकड़ कर पूछताछ की तो वे कोई भी संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके और दोनों में से एक युवक स्वयं को सी.आर.पी.एफ. का जवान बताने लगा, जबकि उसके साथ आए दूसरे युवक ने अपने आपको उसका छोटा भाई बताया। इस संबंधी जब मामून पुलिस के थाना प्रभारी कुलदीप सिंह को पता चला तो वह भी मौके पर पहुंच कर युवकों से पूछताछ करने लगे तथा जब पुलिस ने उनके पास पड़े मोबाइलों को चैक किया तो उसमें उन्हें पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन सहित मामून के 3 अन्य वीडियो भी मिले जिसके चलते पुलिस ने उक्त वीडियो देखते ही दोनों को हिरासत में पूछताछ हेतु ले लिया। 

वहीं पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए एक युवक शाहिद हुसैन निवासी किश्तवाड़ जम्मू-कश्मीर ने बताया कि वह सी.आर.पी.एफ. का जवान है। कुछ दिन पहले मामून में अपने आपको सेना का अधिकारी बताने वाला एक व्यक्ति उसके सम्पर्क में आया था। उस व्यक्ति ने कहा था कि यदि वह उसे 3 लाख रुपए दे तो वह उसके परिवार के किसी सदस्य को सेना में भर्ती करवा सकता है, जिसके चलते उन्होंने गत दिवस उस व्यक्ति को 2.95 लाख रुपए की राशि दे दी और आज फिर वे उस व्यक्ति से मिलने हेतु मामून में आए थे। लोगों ने हमें संदिग्ध समझ कर पकड़ लिया। 

उन्होंने बताया कि उनके साथ हुई इस घटना संबंधी उन्होंने सुजानपुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। परंतु थाना सुजानपुर पुलिस प्रभारी इकबाल सिंह से सम्पर्क करने पर उन्होंने कहा कि 2 युवक उनके पास आए थे। किसी व्यक्ति की कोई पहचान व थाना शाहपुरकंडी क्षेत्र का मामला होने के चलते उन्होंने उन्हें थाना शाहपुरकंडी में अपनी शिकायत दर्ज करवाने हेतु बोल दिया था। उक्त युवकों के पकड़े जाने पर सुरक्षा एजैंसियां भी सतर्क हो गई हैं तथा लोगों में भी उक्त युवकों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद उक्त दोनों युवक किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने न आए हों।

क्या कहते हैं मामून थाना प्रभारी 
उन्होंने कहा कि जैसे ही मामला उनके ध्यान में आया था वह मौके पर गए थे। मामला संदिग्ध व जिले की सुरक्षा को देखते हुए उन्होंने दोनों युवकों कोहिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।  

swetha