हिमाचल से खरीदारी करने आई महिला का पर्स चोरी, आरोपी काबू

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 04:26 PM (IST)

पठानकोट(शारदा): शहर के अति व्यस्त गांधी चौक से कुछ मीटर की दूरी पर ही पुलिस की गैर-मौजूदगी का फायदा उठाते हुए महिला चोर ने हिमाचल से खरीदारी करने आई एक महिला का पर्स चोरी कर लिया जिसको पुलिस ने कुछ समय बाद ही काबू कर लिया है। घटना के बाद यह देखने को मिला कि पीड़ित महिला इस वारदात संबंधी जानकारी देने हेतु 100 मीटर दूरी पर स्थित डिवीजन नं.-1 में पहुंची तब जाकर पुलिस हरकत में आई और उन्होंने महिला चोर को ढूंढना शुरू किया। 

पीड़ित महिला नीलम ने बताया कि वह हिमाचल प्रदेश स्थित रे-बदुकर गांव की निवासी हैं, जहां वह अपनी दुकान करती हैं और वह हर सप्ताह दुकान में बेचने वाला सामान लेने हेतु पठानकोट खरीदारी करने आती है और जैसे ही आज वह सुपर बाजार से कुछ मीटर पूर्व चप्पलों की दुकान पर चप्पल खरीदने रुकी तभी एक अन्य महिला भी वहां पर आ गई और कुछ देर बैठकर वापस चली गई। पीड़ित महिला ने बताया कि जैसे ही उसने सामान खरीदने के पश्चात अपने बैग में से पर्स निकालकर पैसे देने का प्रयास किया तो बैग में पर्स नहीं था। पीड़ित महिला इसकी जानकारी  100 मीटर दूरी पर स्थित डिवीजन नं.-1 में दी। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपी महिला की तलाश शुरू की। 

थाना प्रभारी इकबाल सिंह ने बताया कि जैसे ही हिमाचल से खरीदारी करने आई पीड़ित महिला नीलम पुत्री मिलाप सिंह निवासी गांव पलाखी (इंदौरा) हिमाचल प्रदेश ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई तो पुलिस की ओर से तुरंत उक्त घटना का संज्ञान लेते हुए ए.एस.आई. दलबीर सिंह की अगुवाई में तुरंत कार्रवाई करते हुए पीड़ित महिला द्वारा बताई गई निशानी के आधार पर कारवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी महिला को सरना से काबू कर लिया गया। आरोपी महिला की पहचान रंजीत कौर पत्नी लाल सिंह निवासी गांव माहल अमृतसर दिहाती के रुप में हुई। तालाशी के दौरान आरोपी महिला से चुराया गया पर्स व 10,400 रु. नगद राशि तथा मोबाईल बरामद कर लिया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी महिला के विरुद्घ मामला दर्ज करके कार्रवाई आरंभ कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि पुलिस बार-बार इस चौक को संवेदनशील मानती है, परंतु उसके बावजूद भी असामाजिक तत्व वारदातों को अंजाम देने से नहीं चूक रहे हैं, वे बिना किसी भय से घटना को अंजाम देकर रफूचक्कर हो जाते हैं। 

swetha