24 घंटे बिजली रही गुल, लोगों के छूटे पसीने

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 10:09 AM (IST)

जुगियाल(शर्मा): कंडी क्षेत्र के गांव तरहेटी व गांव जुगियाल में रविवार सुबह 9 बजे से लगे 24 घंटे से भी अधिक समय के पावर कट के बाद भी लोगों को बिना बिजली के रहने के लिए विवश होना पड़ा, जिससे गुस्साएं गांववासियों ने जुगियाल के चैक पोस्ट नं-एक का बैरियर डाऊन कर जुगियाल-पठानकोट मुख्य मार्ग पर यातायात को ठप्प कर रविवार रात्रि लगभग 2 घंटे पावर कॉम निगम की कार्यशैली व पंजाब सरकार के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया तथा नियमित सप्लाई की मांग की। 

प्रदर्शनकारियों में शामिल टोनी पठानिया, पुष्पिंद्र, पूर्ण सिंह, बंटी मल्होत्रा, लक्की पठानिया, जगदीश शर्मा व अन्य ने कहा कि उन्हें आए दिन लगातार बिजली की समस्या से परेशान होना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि रणजीत सागर बांध परियोजना के निर्माण के समय उन लोगों की जमीनें अधिगृहीत की गई हैं और डैम बनने के बाद आज तक करोडों रुपए की बिजली पैदा कर मुनाफा कमाया है, परंतु हम लोग इस बांध परियोजना की छत के नीचे रह रहे हैं और हमें आए दिन बिजली के लंबे कटों से परेशान होना पड़ रहा है। 

उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी में रात भर बिजली न आने की वजह से उनके बच्चे, बुजुर्गों का बुरा हाल है, बिजली की लगातार चल रही समस्या के समाधान के लिए कई बार राजनेताओं, प्रशासन व अधिकारियों को अवगत करवाया गया है, परंतु न तो कोई विधायक तथा न ही कोई अन्य इस चिरलंबित समस्या के समाधान के लिए प्रयास कर रहा है। इन गांवों के लोगों ने बताया कि पहले इन गांवों को नजदीक लगते बांध परियोजना के सब स्टेशन से बिजली की सप्लाई दी जाती थी, पंरतु पता नहीं किन कारणों से यहां से बिजली की सप्लाई इन गांवों को काटी गई। लोगों ने मांग की है कि उनके इन गांवों को साथ लगते बांध परियोजना के सब स्टेशन से बिजली की सप्लाई दी जाए नहीं।


 वह थाना शाहपुरकंडी प्रभारी मंदीप सलगोत्रा अपनी पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे व उन्होंने बिजली विभाग के एस.डी.ओ. से फोन पर बात कर प्रदर्शनकारियों को शांत करवा जाम खुलवाया। इस मौके पर ए.एस.आई. विजय कुमार, दिलबाग सिंह, अंशु पठानिया, व अन्य लोग उपस्थित थे। इस संबंध में पावर कॉम के कनिष्ठ अभियंता अमरजीत सिंह ने बताया कि गत सायंकाल बिजली की पावर लाइन में कोई फाल्ट आने से बिजली की सप्लाई बंद हुई देर रात तक ठीक करने की कोशिश की गई पंरतु ठीक नहीं हो पाई जिसे सोमवार सुबह ठीक करके बिजली की सप्लाई बहाल कर दी जाएगी।

swetha