घरोटा में 66 के.वी. सब-स्टेशन का पैनल  खराब, लोगों को झेलना पड़ा 24 घंटे का कट

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 08:53 AM (IST)

पठानकोट/घरोटा  (शारदा, राजन): घरोटा में 66 के.वी. सब-स्टेशन में पिछले दिनों आई खराबी के चलते क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बाधित हुई है, जिससे लोगों को भारी परेशानी हुई। बिजली न आने से लोगों को गर्मी व उमस के माहौल में दोहरी मुश्किल में दिनचर्या निकालनी पड़ी। आलम यह रहा कि क्षेत्र की जनता को 24 घंटे तक बिना बिजली के रहना पड़ा, जिससे जहां लोगों के इन्वर्टर बंद हो गए वहीं पानी जैसी जरूरी मूलभूत सुविधा भी कई स्थानों पर बिजली सप्लाई के अभाव में नहीं मिल पाई। 

 किसानों ने कहा कि बिजली का लंबा कट लगने से खेतों में पानी भी फसलों की सिंचाई हेतु नहीं दिया जा सका जबकि इस समय पैडी सीजन होने के कारण पानी की खेतों में अधिक आवश्यकता है। स्थानीय लोगों ने कहा कि एक तो गर्मी व उमस की मार, वहीं दूसरा 24 घंटे के बिजली कट ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। 

क्या कहते हैं अधिकारी
इस संबंध में पावरकॉम के जे.ई. गुरदीश को फोन करने के बावजूद उन्होंने फोन नहीं उठाया। विभाग के एक अन्य कर्मी से बात करने पर उसने कहा कि 66 के.वी. सब-स्टेशन का पैनल खराब होने के कारण समस्या पैदा हुई है। इस पैनल को शीघ्र मंगवाकर बिजली आपूॢत की बहाली का प्रयास किया जा रहा है। 

swetha