डिलीवरी करवाने आई महिला की अस्पताल में मौत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 11:31 AM (IST)

गुरदासपुर (विनोद/ हरमनप्रीत): स्थानीय एक प्राइवेट अस्पताल में एक महिला की डिलीवरी संबंधी हुई मौत को लेकर मृतका के परिवार तथा उसके गांव के लोगों ने स्थानीय काहनूवान चौक में   शव रखकर धरना देकर नारेबाजी की।

जानकारी के अनुसार रविन्द्र कौर पत्नी गुरनाम सिंह निवासी गांव झावर को 2 दिन पहले गुरदासपुर के एक प्राइवेट अस्पताल मे डिलीवरी के लिए दाखिल करवाया गया था। अस्पताल में महिला का प्रसव सिजेरियन करने पर उसने एक लड़की को जन्म दिया, परंतु उसके बाद अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। अस्पताल मालिकों ने अमृतसर से एक प्रसिद्र प्राइवेट अस्पताल की एम्बुलैंस भी गुरदासपुर बुला ली ताकि महिला को अमृतसर शिफ्ट किया जा सके। 

जब अमृतसर से आई एम्बुलैंस में रविन्द्र कौर को डाला जाने लगा तो एम्बुलैंस वालों ने यह कह कर इंकार कर दिया कि रविन्द्र कौर की मौत हो चुकी है।  रविन्द्र कौर की मौत संबंधी जब उसके परिवार वालों को पता चला तो उसके परिवार वालों ने गांव में लोगों के साथ मिलकर रविन्द्र कौर का शव तथा उसकी पैदा हुई बच्ची को चारपाई पर रख कर दोपहर बाद 4.30 बजे स्थानीय काहनूवान चौक में धरना शुरू कर दिया तथा यातायात को ठप्प कर दिया। मृतका के परिवार तथा रिश्तेदारों ने जमकर अस्पताल के विरुद्ध नारेबाजी की तथा इंसाफ की मांग की। समाचार लिखे जाने तक धरना जारी था।

आश्वासन दिया नॉर्मल डिलीवरी का, की सिजेरियन : परिजन
इस संबंधी मृतका रविन्द्र कौर के पति गुरनाम सिंह तथा अन्य रिश्तेदारों ने मौके पर कहा कि हमें इंसाफ चाहिए। हमें पहले कहा जा रहा था कि रविन्द्र कौर की डिलीवरी नॉर्मल होगी, परंतु उसके बाद अचानक उसका सिजेरियन कर दिया गया पंरतु उसकी मौत होने के बावजूद हमें बताया नहीं गया तथा अमृतसर से एम्बुलैंस तक बुला ली गई। उन्होंने कहा कि जब तक हमें इंसाफ नहीं मिलता तब तक धरना जारी रहेगा।

swetha