गोसाईंपुर-कोठे मनवाल मार्ग की हालत खस्ता, लोगों ने प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 11:22 AM (IST)

पठानकोट(शारदा): वर्षों से मुरम्मत के इंतजार में बैठे गोसाईंपुर-काठेे मनवाल मार्ग की हालत इतनी खस्ता हो गई है कि वहां पैदल चलना भी मुश्किल है। इसका मुख्य कारण इसकी समय-समय पर रिपेयर न होना है। आए दिन लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं, जिससे क्षुब्ध आज स्थानीय निवासियों ने मणिमहेश सेवा समिति गोसाईंपुर के प्रधान विजय शर्मा की अध्यक्षता में स्थानीय विधायक एवं सांसद के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी करते हुए रोष प्रदर्शन किया। 

प्रदर्शनकारियों में विजय शर्मा, राम सिंह, रतन चंद, सिकंदर शर्मा, चमन लाल, पवन कुमार, नरेन्द्र, सीमा देवी, रतनो देवी, आशा रानी, रमेश कुमार, पवन काजल, अशोक कुमार आदि ने रोष स्वरूप बताया कि सड़क पर जल-भराव होने के चलते छप्पड़ के रूप में तबदील हो चुकी है तथा निरंतर हो चुके हादसों को देखकर लोगों ने उक्त मार्ग को छोड़ ही दिया है क्योंकि दोनों और सड़के बद से बदतर हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि स्थानीय विधायक जगह-जगह पर यह प्रचार करते फिर रहे हैं कि जिले में विकास कार्य जोरों पर चल रहे हैं तथा विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी परंतु उक्त मार्ग को देखकर यह जरा भी नहीं लगता कि यहां पर विकास नाम की कोई चीज होगी। 

प्रधान विजय शर्मा ने बताया कि उक्त मार्ग पर पड़े गड्ढों की गहराई इतनी अधिक हो गई है तथा इसमें वर्षा का पानी भरने से इनकी गहराई का आकलन न होने के कारण वाहन चालकों के वाहन असंतुलित होकर हादसों का शिकार हो रहे हैं और अब तक विभिन्न हादसों में लोग घायल हो चुके हैं परंतु मार्ग की दशा को सुधारने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किए गए। शायद प्रशासन किसी बड़े हादसे के घटित होने की प्रतीक्षा में है। उन्होंने बताया कि उक्त मार्ग की हालत को सुधारने के लिए समाचार पत्रों द्वारा एक्सियन पी.डब्ल्यू.डी, एक्सियन पंजाब मंडी बोर्ड तथा स्थानीय विधायक को समस्या संबंधी अवगत करवाया गया है परंतु समस्या ज्यों की त्यों है। 

उन्होंने बताया कि मार्ग की अति दयनीय हालत से क्षुब्ध 12 जुलाई 2019 को मुख्यमंत्री कार्यालय में पत्र ईमेल किया गया था जिसका अभी तक कोई जवाब नहीं आया इसके साथ ही 23 जुलाई 2019 को भी रोष प्रदर्शन किया गया था, परंतु सरकार एवं प्रशासन के कानों तले जूं तक नहीं रेंगी। उन्होंने बताया कि जब से वह सन्नी देओल यहां से सांसद बने हैं तब से वह एक बार भी पठानकोट की समस्याओं को देखने के लिए नहीं आए जिसके कारण जनता में प्रशासन के खिलाफ रोष की लहर पाई जा रही है। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही उक्त मार्ग के निर्माण हेतु उचित कदम न उठाया तो वह संघर्ष को आंदोलन का रूप देने को विवश होंगे।

swetha