चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने कसी कमर, 3 शिफ्टों में 24 घंटे ड्यूटी दे रहे जवान

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 04:03 PM (IST)

गुरदासपुर: जिले में आदर्श चुनाव संहिता को सख्ती से लागू करने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। चुनाव से करीब 2 महीने पहले ही 1150 जवान तैनात कर दिए गए हैं। इनके अलावा 12 पैट्रोलिंग पार्टियां और दर्जन के करीब स्पैशल नाके लगाए जा रहे हैं। इस संबंध में एस.एस.पी. हरीश दायमा ने कहा कि जिले में निष्पक्ष और शांतिपूर्वक चुनाव करवाने के लिए पुलिस पूरी तरह मुशतैद है और प्रत्येक क्षेत्र में हो रही गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। इसके तहत पंजाब पुलिस के करीब 800 जवान 3 शिफ्टों में विभिन्न स्थानों पर तैनात किए जा रहे हैं। वहीं बी.एस.एफ. की 2 पलटूनों के जवान भी विभिन्न स्थानों पर नाकों पर भेजे जा रहे हैं।

सैकेंड डिफैंस लाइन पर लगाए 6 स्पैशल नाके
इसी तरह जिले में स्पैशल सुरक्षा गार्ड (एस.एस.जी.) को भी तैनात किया जा रहा है। एस.एस.पी. ने बताया कि 24 घंटे ही पुलिस मुशतैद है जिसके अंतर्गत जिले में 3 इंटर डिस्ट्रिक्ट नाकों पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है। वहीं पाकिस्तान के साथ लगती अंतर्राष्ट्रीय और बी.एस.एफ. की सुरक्षा लाइन के बाद पंजाब पुलिस की सैकेंड डिफैंस लाइन पर 6 स्पैशल नाके लगाए गए हैं ताकि सरहदी क्षेत्र से कोई भी असामाजिक तत्व किसी घटना को अंजाम न दे सकें।

जनतक स्थानों पर औचक चैकिंग जारी
चुनाव को लेकर विभिन्न थानों में 12 पैट्रोलिंग पार्टियां बनाई गई हैं और थानों में स्पैशल गाड़ियां भी मुहैया करवाई गई हैं ताकि पैट्रोलिंग निरंतर जारी रह सके। एस.एस.पी. हरीश दायमा ने कहा की रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड सहित अन्य जनतक स्थानों पर भी औचक चैकिंग की जा रही है ताकि कोई भी असुखद घटना न घट सके।

Content Writer

Vatika