जिला पुलिस अधीक्षक की तरफ से केन्द्रीय जेल में छापा ,9 मोबाइल बरामद

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 07:32 AM (IST)

गुरदासपुर (विनोद, दीपक): केन्द्रीय जेल में जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने छापामारी शुरू की। जिला पुलिस अधीक्षक हरचरण सिंह भुल्लर अनुसार सायं 6 बजे से शुरू हुई छापामारी का अभी आधा कार्य पूरा हुआ है तथा जेल में 9 मोबाइल बरामद हुए हैं। जानकारी अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक हरचरन सिंह भुल्लर आज देर शाम केन्द्रीय जेल में गए। उसके कुछ समय बाद ही बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी बसों व अन्य वाहनों से केन्द्रीय जेल पहुंचे। जो कर्मचारी जेल में पहुंचे उनके एस.पी., डी.एस.पी. तथा जिला पुलिस गुरदासपुर के सभी पुलिस स्टेशनों के इंचार्ज भी शामिल थे। 

केन्द्रीय जेल मे जिस बड़े स्तर पर छापेमारी की गई वह इस बात से ही पता चलता है कि छापा मारने गई टीम के साथ महिला पुलिस, डॉग स्क्वायड तथा बम निरोधक दस्ता भी शामिल था। सूत्रों अनुसार सभी पुलिस स्टेशनों की पुलिस पहले गुरदासपुर सदर पुलिस स्टेशन में इकट्ठी हुई तथा किसी को इस बात की जानकारी नहीं दी गई थी कि केन्द्रीय जेल में छापामारी करने के लिए जाना था। सभी इस तरह पुलिस के इकट्ठा होने से हैरान थे। क्योंकि महिला पुलिस, डॉग स्क्वायड व बम निरोधक दस्ता भी गुरदासपुर सदर पुलिस स्टेशन ही पहुंचा है।

क्या कहते हैं जेल सुपरिंटैंडैंट रंधीर सिंह उप्पल
जब केन्द्रीय जेल गुरदासपुर के सुपरिटैंडैंट रंधीर सिंह उप्पल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह तो चंडीगढ़ में मीटिंग में शामिल होने आए हैं तथा शाम को ही वापस गुरदासपुर के लिए रवाना हुए हैं। जल्द ही वह गुरदासपुर पहुंच जाएंगे तथा वहां पहुंचने के बाद ही कुछ बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह का तलाशी अभियान जेलों में आम बात है। कैदियों से कुछ मिला या नहीं यह अभी मुझे जानकारी नहीं है। 

उन्होंने बताया कि जेल में बाहर से किसी चीज को लेकर आना कठिन है पंरतु जेल के चारों तरफ कॉलोनी बन गई है तथा जेल की दीवार के रास्ते थ्रो प्रणाली से ही जेल में अब आपत्तिजनक सामान समाज विरोधी तत्वों द्वारा भेजा जाता है। जिस पर काफी नजर रखी जाती है। जेल की दीवारें भी मात्र 20 फुट ऊंची हैं तथा इन दीवारों के रास्ते अब आरोपी गेंद में डाल कर सामान जेल में फैंकते हैं तथा इस तरह के कई केस पकड़े जा चुके हैं।

Anjna