टैम्पो चालक ने जल्दी निकलने के प्रयास में तोड़ा ढाकी रेलवे फाटक

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 09:24 AM (IST)

पठानकोट(आदित्य): नगर के सबसे व्यस्त मार्ग ढाकी रोड पर सब्जियों से लदे टैम्पो (छोटा हाथी) के चालक ने जल्दी से निकलने के प्रयास में पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन से सटे रेलवे फाटक को तोड़ दिया। इसके चलते दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लग गईं।

गौरतलब है कि मात्र 2 माह के भीतर फाटक तोड़ने की यह तीसरी घटना है। उक्त फाटक टूटने के कारण अपने गंतव्य की तरफ आने एवं जाने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। टैम्पो (छोटा हाथी) चालक द्वारा फाटक तोड़े जाने की सूचना तुरंत गेटमैन द्वारा रेल अधिकारियों को दी गई। जिसके चलते रेलवे स्टेशन के अधिकारी व आर.पी.एफ. (रेलवे सुरक्षा बल) के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और सब्जियों से लगे टैम्पो (छोटा हाथी) को अपने कब्जे में ले लिया। 

इस घटनाक्रम के चलते विभिन्न राज्यों से चलकर जम्मूतवी व माता वैष्णो देवी कटड़ा धाम को जाने वाली रेलगाडिय़ों की समयासारिणी पर भी असर हुआ तथा गाडिय़ां अपने निर्धारित समय से 10 से 15 मिनट की देरी से रवाना की गईं। इस दौरान उपस्थित लोगों ने कहा कि पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन से सटे उक्त रेलवे फाटक से प्रतिदिन 50-60 रेलगाडिय़ों का आगमन व प्रस्थान रहता है जिसके चलते उक्त रेलवे स्टेशन पूरा दिन बंद ही रहता है। यहीं कारण है कि जब भी फाटक बंद होने लगता है तो वाहन चालक प्रतीक्षा करने की बजाय अक्सर फाटक बंद होने से पहले निकलने का प्रयास करते हैं। जिसके चलते बड़े वाहनों के कारण उक्त फाटक टूट जाता है। स्थानीय लोगों ने रेल प्रशासन से मांग की कि वे लोगों को उक्त फाटक की समस्या से निजात दिलाने हेतु कोई ठोस कदम उठाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News