सुजानपुर-घोह मार्ग स्थित रेलवे क्रॉसिंग वर्षों से बनी हुई है समस्याओं का कारण

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 12:35 PM (IST)

सुजानपुर(हीरा लाल, साहिल): सुजानपुर से घोह झझेली रेलवे क्रॉसिंग लोगों के लिए कई वर्षों से समस्याओं का कारण बनी हुई है, लेकिन प्रशासन की ओर से आज तक फाटक न लगने के कारण लोगों को रोजाना परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।

पार्षद अमरजीत कौर, कामरेड देवराज, मुख्तियार चंद्र, द्वारकादास, मदन लाल, कर्मचंद, महेंद्र पाल, चमन लाल, तरसेम लाल, पुष्पा देवी, सुदेश कुमारी, महेन्द्रो देवी ने बताया कि सुजानपुर से झझेली घो रेलवे क्रॉसिंग रोड से लगभग 10-12 गांव लगते हैं। वहां से सैंकड़ों लोग रोजाना सफर करते हैं लेकिन रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक न होने के कारण लोगों को खासी दिक्कतों को झेलना पड़ता है। 

उन्होंने बताया कि इस रोड से संबंधित गांव के लोग फाटक न होने के चलते वाया चौक वाला खू 5 किलोमीटर अधिक सफर करके सुजानपुर को आते हैं। वहीं गांवों से सुजानपुर को पढऩे वाले विद्यार्थी अपने साइकिल रेलवे क्रॉसिंग पर छोड़कर ही सुजानपुर में चलकर अपने स्कूलों को जाते हैं। इस रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक न होने के कारण कई लोग भी अपनी जान गवां चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद खन्ना जी, पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. अश्विनी कुमार, सांसद प्रताप सिंह बाजवा तथा कई अन्य नेताओं से अपील कर चुके हैं पर आज तक इस रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक नहीं लग पाया है जिस कारण लोग इस विकराल समस्या को वर्षांे से झेलते आ रहे हैं। उन्होंने रेलवे विभाग तथा केंद्र सरकार से अपील की है कि उक्त रोड पर रेलवे क्रॉसिंग पर जल्द से जल्द फाटक लगाया जाए ताकि लोगों की चिरकाल से चली आ रही समस्या दूर हो सके।                                     

swetha