रेल विभाग ने गांव पखोके महिमारां का फाटक पक्के तौर पर बंद किया

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 01:34 PM (IST)

बटाला(बेरी): निकटवर्ती गांव पखोके महिमारां के पास से गुजरते रेल ट्रैक पर स्थित फाटक रेल विभाग की ओर से पक्के तौर पर बंद कर दिया गया है जिससे गांव पखोके महिमारां के अलावा गांव बल, ठेठरके, मूलोवाली सहित अन्य कई गांवों के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

चेयरमैन मनमोहन सिंह पखोके सहित गांव वासियों ने बताया कि इस फाटक का दर्जनों गांवों के लोगों को काफी फायदा था और लोग फाटक पार कर कुछ कदम चलने के बाद दूसरे गांवों तक पहुंच जाते थे और किसानों को भी रेल ट्रैक से पार स्थित अपने खेतों में जाने के लिए काफी आसानी होती थी लेकिन अब फाटक बंद होने से लोगों को करीब 3 किलोमीटर का फासला तय करना पड़ता है। 

चेयरमैन पखोके व गांव वासियों ने बताया कि गांव का श्मशानघाट भी रेलवे लाइनों से दूसरी ओर है लेकिन अब फाटक बंद होने से लोगों को और भी दिक्कतें पेश आएंगी। गांव वासियों ने रेल विभाग से मांग की कि लोगों की समस्याओं को देखते हुए फाटक खोला जाए। इस मौके पर हरजीत सिंह ठेठरके, बलजीत सिंह पखोके, बलबीर सिंह, रत्न सिंह मूलोवाली, मक्खन सिंह सचिव, बाबा हुजूर सिंह, हरजिन्द्र सिंह बल, जसबीर सिंह सहित दर्जनों किसान उपस्थित थे।

swetha