रणजीत सागर डैम पर्यटकों के लिए बंद, संदिग्धों के चित्र जारी

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 11:23 AM (IST)

पठानकोट (शारदा): माधोपुर से 4 युवकों द्वारा बलपूर्वक छीनी गई इनोवा गाड़ी का मामला अभी तक सुलझता हुआ नजर नहीं आ रहा। जिला पठानकोट पुलिस ने उक्त मामले को अत्यंत गंभीरता से लिया है और एस.एस.पी. विवेकशील सोनी खुद इस की बारीकी से जांच कर रहे हैं। यह मामला आतंकी गतिविधियों का नहीं लगता, पुलिस का ऐसा मानना है परंतु इस लूट-खसूट की घटना को पुलिस हलके में नहीं लेना चाहती। इन्हीं परिस्थितियों के चलते रणजीत सागर डैम जो इस क्षेत्र का सबसे महत्वपूर्ण डैम है, जो आतंकियों की आंखों में खटक रहा है। उसकी सुरक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरह से चौकन्नी है। पुलिस ने आज एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए पर्यटकों के लिए डैम को बंद कर दिया। वहीं पुलिस के अनुसार पुलिस ने संदिग्धों के चित्र जारी किए गए हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए रणजीत सागर डैम के एक्सीयन सुधीर गुप्ता ने बताया कि जिस प्रकार की परिस्थितियां बनी हैं, उसके मद्देनजर जब तक सुरक्षा को लेकर सिक्योरिटी से क्लीयरैंस नहीं मिल जाती, तब तक डैम पर्यटकों के घूमने के लिए नहीं खोला जा सकता। किसी को भी डैम के मुख्य भाग में जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि यह आदेश अगले आदेश तक लागू रहेगा। जैसे ही सिक्योरिटी की ओर से क्लीयरैंस मिल जाती है तो पर्यटकों को इसकी सूचना अखबारों के माध्यम से दे दी जाएगी। 

उन्होंने कहा कि जिन लोगों को डैम पर किसी जरूरी कार्य हेतु जाना है, वे भी अपने हर प्रकार के आई.डी. प्रूफ साथ लेकर आएं और उसकी गहन जांच के बाद ही जाने की अनुमति के बारे में सोचा जाएगा। इस संबंध में एस.एस.पी. पठानकोट विवेकशील सोनी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि आज भी सुरक्षा बल पूरी तरह से जांच में जुटे हुए हैं, संबंधित युवकों के सी.सी.टी.वी. फुटेज जारी कर दिए गए हैं। अभी तक यह प्रोफैशनल छीना-झपटी करने वाले युवकों की ओर इशारा हो रहा है जो अभी इधर-उधर छुपे हुए हैं, लेकिन शीघ्र ही इनके पकड़े जाने की संभावना है। 

उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से कड़ी कर दी गई है और किसी को भी अफरा-तफरी मचाने की आवश्यकता नहीं है। एस.एस.पी. सोनी ने कहा कि अगर किसी को इस संबंध में कोई सूचना देनी हो तो वह नि:संकोच उनके ध्यान में ला सकता है। उल्लेखनीय है कि आज जिला पुलिस द्वारा कथित संदिग्धों, जिन पर इनोवा कार छीनने का आरोप है, के चित्र जारी किए गए हैं जो काफी हद तक स्पष्ट हैं। पुलिस को इन चित्रों से इन संदिग्धों को पकडऩे में आसानी हो सकती है। 

swetha