पेड़ काटने के नाम पर विभागीय अधिकारियों की खानापूर्ति, खतरा अभी भी बरकरार

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 10:45 AM (IST)

सुजानपुर(ज्योति): सुजानपुर पुलिस थाने के ऊपर से गुजरती हाई टैंशन टावर की तारें झुकी होने के कारण पुलिस थाने के मुख्य द्वार के सामने लगे आम के पेड़ के बीच में से गुजर रही थीं और क्षेत्र में वर्षा होने पर पेड़ हाई टैंशन टावर की तारों के साथ जुड़ा होने के कारण पेड़ में करंट आ जाता था, जिससे यहां पर किसी भी समय कोई बड़ा हादसा हो सकता है, परंतु विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के चलते ‘पंजाब केसरी’ ने इस समाचार को बड़ी प्रमुखता से प्रकाशित किया था। 

जिसके चलते विभागीय अधिकारियों ने समाचार प्रकाशित होने के बाद हरकत में आते हुए उक्त आम व अन्य पेड़ों से हाई टैंशन टावर की तारों की दूरी को बढ़ाने हेतु पेड़ों को काटवा दिया, परंतु विभागीय अधिकारियों ने पेड़ों को काटने के नाम पर खानापूर्ति की है। 

हाई टैंशन टावर की तार आज भी उसी आम के पेड़ के बीच में से गुजरती है, जिससे वर्षा के दिन उस आम के पेड़ के नीचे खड़े होने वालों पर खतरा आज भी बरकरार है। वहीं सुजानपुर पुलिस थाने में तैनातएक कर्मचारी ने बताया कि क्षेत्र में जब कभी भी वर्षा होती है तो पेड़ हाई टैंशन टावर की तारों के साथ टकराव होने के कारण पेड़ में करंट आ जाता है, जिससे किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है। जिसके चलते संबंधित विभागीय अधिकारियों को चाहिएं की लोगों की कीमती जान को ध्यान में रखते हुए उक्त पेड़ को तारों के नीचे से पूरी तरह हटाया जाए ताकि कोई भी व्यक्ति बड़े हादसे का शिकार न हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News