बिना डाक्टर की पर्ची के प्रतिबंधित दवाई व सीरिंज न बेची जाए: एस.डी.एम.

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 09:58 AM (IST)

पठानकोट(शारदा, आदित्य,कंवल,नीरज): पंजाब सरकार के मिशन तंदुरुस्त पंजाब को समर्पित नशों के दुरुपयोग को रोकने के लिए डा. अमित महाजन एस.डी.एम. पठानकोट-कम-डेपो जिला नोडल अधिकारी ने जिला कैमिस्ट एसो. की बैठक जिला प्रबंधकीय कॉम्पलैक्स में एस.डी.एम. कार्यालय में की। इस अवसर पर नायब तहसीलदार लक्ष्मण सिंह, डी.एस.पी. सुखजिन्द्र सिंह, अवतार सिंह डी.एस.पी., राजेश महाजन प्रधान डिस्ट्रिक्ट कैमिस्ट एसो., जनक राज ड्रग इंस्पैक्टर उपस्थित थे। 

 

डा. अमित ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से नशों को रोकने के लिए जिले में डेपो मुहिम शुरू की गई है। इसके अतिरिक्त वे दवाइयां जिन पर सरकार की ओर से पूरी तरह रोक लगाई गई है, उन्हें बिना डाक्टर की पर्ची के व सीरिंज को न बेचा जाए। डा. अमित ने कहा कि सरकार की इस मुहिम में हम लोग भागीदार बनकर पंजाब अंदर फैले नशों को जड़ से समाप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पठानकोट हिमाचल प्रदेश से लगता शहर है तथा पिछले समय दौरान जो नशों को लेकर तथ्य सामने आए हैं।

 

उस पर भी रोक लगाने के लिए हिमाचल प्रदेश प्रशासन के साथ मीटिंग करके संयुक्त कार्रवाई के लिए योग्य नीति तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि डैपो वालंटियर इस मुहिम को गति प्रदान करके लोगों को नशों के दुष्प्रभावों से जागरूक कर रहे हैं। डिस्ट्रिक्ट कैमिस्ट एसो. ने भी प्रशासन को आश्वासन दिया कि सरकार की इस मुहिम को उनकी संस्था अपेक्षित सहयोग करेगी व बिना डाक्टर की पर्ची के किसी भी प्रतिबंधित दवाई या सीरिंज को नहीं दिया जाएगा।

swetha