लुटेरों ने दीवार फांदकर मंदिर में की लूट

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 12:28 PM (IST)

दीनानगर (कपूर): गांव सरमोलाहड़ी में नैशनल हाईवे पर स्थित प्रसिद्ध इच्छाधारी नाग मन्दिर में गत रात अज्ञात लुटेरों ने मन्दिर की दीवार फांद कर 5 बाबाओं व एक महिला को हथियारों से बुरी तरह घायल कर दिया तथा इसके बाद मन्दिर के सभी कमरों को खंगाल कर 50 हजार रुपए की नकदी, सोने के आभूषण, 2 मोबाइल, 4 किलो चांदी के नाग के अलावा अन्य भी सामान लूटकर फरार हो गए।

 

मंदिर के संचालक बाबा भरत मुनि ने बताया कि गत रात 12 बजे के करीब 6 अज्ञात लोग हाथों में रॉड, डंडे व अन्य हथियार लेकर मन्दिर की दीवार फांद कर अन्दर घुस आए तथा बाहर बरामदे में बैठे एक बाबा के सिर पर राड मार कर उसे बेहोश कर दिया तथा उसके बाद अंदर के कमरों में दाखिल होकर महिला अमर मुनि, बाबा कुलदीप मुनि, मंगल गिरि, बाबा करण दास, बाबा करण मुनि आदि को पीटना शुरू कर दिया तथा कहने लगे कि अन्दर जितना कैश व गहने हैं उनको दे दें अन्यथा सभी को मार देंगे। साथ ही सभी कमरों को खंगालना शुरू कर दिया। लुटेरों ने मन्दिर परिसर में पड़े करीब 30 हजार मूल्य के 2 मोबाइल, 50 हजार रुपए कैश, 2 जोड़ी सोने के टॉपस, माता के मन्दिर से सोने की नथ तथा 4 किलो चांदी के बने नाग के अलावा 4 बाबाओं के कानों से मुंद्राएं उतार लीं तथा सभी दान पात्रों को तोड़कर उनमें से कैश निकाल वहां से भागने में कामयाब हो गए।

 

उन्होंने बताया कि उक्त लुटेरों द्वारा बाबा कुलदीप मुनि जिसको सबसे पहले राड मारकर घायल किया था वह बाबा मंदिर के पीछे से खेतों से होते हुए गांव में पहुंचा तथा वहां पर लोगों को इसके बारे में सूचित करके जख्मी हालत में ही थाना कानवां पहुंचा तथा पुलिस को इसके बारे में सूचित किया। इसके बाद तुरन्त पुलिस पार्टी वहां पर पहुंची तथा एंबुलैंस की मदद से सभी घायलों को अस्पताल में इलाज हेतु पहुंचाया।  प्रात: पुलिस ने इस वारदात को गंभीरता से लेते हुए भारी पुलिस बल के साथ मन्दिर के आसपास जांच करने के अलावा मन्दिर परिसर में डॉग स्क्वायड टीम के साथ छानबीन की। इस घटना के बाद आसपास के क्षेत्रों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

swetha