दिन-दिहाड़े चोरों ने ज्वैलर्स की दुकान से उड़ाया सोने व नकदी से भरा बैग

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2019 - 09:29 AM (IST)

पठानकोट/जुगियाल(आदित्य, शारदा,कंवल, शर्मा): जिले में दिन-दिहाड़े लूट को अंजाम देने वाले शरारती तत्वों के हौसले दिन-व-दिन बढ़ते जा रहे हैं और आज भी ऐसे ही शरारती तत्वों ने पंगोली चौक जहां पुलिस का नाका होने के बावजूद बे खौफ होकर दिन-दिहाड़े एक ज्वैलर्स की दुकान को अपनी लूट का शिकार बनाने का प्रयास किया, परन्तु ज्वैलर्स के मालिक ने हिम्मत दिखाते हुए लूट करके भागने वाले शरारती तत्वों का पीछा कर 2 में से एक को काबू कर लिया। हालांकि उक्त चोरों को काबू करते हुए ज्वैलर्स मालिक के घायल होने के साथ-साथ मोटरसाइकिल से पीछे से गिरे एक चोर को भी चोटें आईं। वहां मौके पर पहुंचे लोगों एवं पुलिस ने ज्वैलर्स दुकान के मालिक व काबू किए चोर को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में पहुंचाया। 

उपचाराधीन ज्वैलर्स दुकान के मालिक मोनू कुमार पुत्र राजेश कुमार निवासी चाॢजयां मोहल्ला पठानकोट ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 10.30 बजे जब उन्होंने पंगोली चौक स्थित अपनी दुकान खन्ना ज्वैलर्स खोली और सोने के आभूषणों व नकदी का बैग टेबल पर रखा और वह स्वयं शौच के लिए जाने लगा, लेकिन जैसे ही उसने दरवाजा खोलते समय पीछे मुड़कर देखा तो एक व्यक्ति उनका बैग उठाकर दुकान के बाहर मोटरसाइकिल पर बैठे एक अन्य व्यक्ति के पीछे भागने लगा।

यह देखते ही उसने शोर मचाना शुरू कर दिया और वह खुद उनके पीछे अपनी स्कूटी लेकर भागा। मोनू ने बताया कि करीब डेढ़ कि.मी. तक चोरों का पीछा करने के बाद मनवाल के नजदीक तुषार मार्बल के पास उसने अपनी स्कूटी से मोटरसाइकिल को टक्कर मारी और पीछे बैग लेकर बैठे चोर से बैग छीनने की कोशिश की। इस छीना-झपटी में उनकी स्कूटी और चोरों के मोटरसाइकिल का नियंत्रण बिगड़ गया और वह सभी सड़क पर गिर गए। घायल होने के बावजूद उन्होंने पीछे बैठे चोर को पकड़े रखा, परन्तु आगे चलाने वाला चोर बैग लेकर मोटरसाइकिल स्टार्ट करके वहां से फरार हो गया। इस बीच आसपास के लोग वहां एकत्रित हो गए और थोड़ी देर बाद पुलिस भी पहुंची। जिसके बाद उन्हें उपचार हेतु सिविल अस्पताल लाया गया। इस घटना को लेकर शाहपुरकंडी के थाना प्रभारी मनदीप पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और उन्हें अपनी कार्रवाई शुरू की।      

चोर ने अपने शरीर पर टेप लगाकर छुपा रखा था सोना   
सिविल अस्पताल में उपचार दौरान जब पुलिस की ओर से पकड़े गए चोर को चैक किया गया तो वहां मौजूद लोग भी देखकर हैरान रह गए कि चोर ने अपने शरीर पर टैप लगा रखी थी। जिसमें काफी सोने के आभूषण छुपा रखे थे। पुलिस के अनुसार भागते समय पीछे बैठे उक्त चोर ने बैग में से सोने के आभूषण निकालकर अपने शरीर पर लगी टैप के अंदर छुपा लिए थे। ज्वैलर्स मालिक मोनू के अनुसार पकड़े गए चोर से मिले सोने के आभूषणों में एक कड़ा जोड़ी,  5 अंगूठी,  5 टॉपस जोड़ी,  3 पैंडल, 1 पैंडल सैट व टॉपस जोड़ी बरामद हुए हैं जबकि उनके बैग में और भी आभूषण एवं करीब 50 हजार रुपए नकद पड़े थे जोकि मोटरसाइकिल पर भागने वाला दूसरा चोर साथ लेकर फरार हो गया। उसने पुलिस से मांग की कि दूसरे चोर को भी शीघ्र पकड़ कर उसके आभूषण व पैसे वापस दिलवाए जाएं।

क्षेत्र में चोरी व लूट की वारदातों का बढऩा राज्य सरकार की नाकामी :  दिनेश बब्बू
सिविल अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल ज्वैलर्स मालिक मोनू के कुशलक्षेम जानने व साथ ही पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई के बारे में पता करने हेतु सुजानपुर के विधायक दिनेश सिंह बब्बू भी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पंगोली चौक जहां हर समय पुलिस का नाका रहता था, फिर भी चोरों ने दिन-दिहाड़े बैखौफ होकर लूट को अंजाम दिया। इससे पहले भी आसपास के क्षेत्रों में चोरियां हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस को चाहिए कि चोरों पर नकेल कसने हेतु सख्त कार्रवाइयों को अंजाम दिया जाए तथा इस वारदात को अंजाम देने वाले दूसरा चोर भी शीघ्र पकड़ा जाए ताकि पीड़ित को शीघ्र इंसाफ मिल सके। उन्होंने दुख जाहिर करते हुए मौजूदा पंजाब सरकार के कार्यकाल में चोरियां व अन्य अप्रिय घटनाएं बढ़ रही हैं, परन्तु सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। क्षेत्र में चोरी व लूट की वारदातों का बढऩा राज्य सरकार की नाकामी का प्रमाण है। 

swetha