गोदाम से रोलर के हैवी गेयर, टिप्पर के इंजन चोरी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 09:21 AM (IST)

पठानकोट(आदित्य): जिला पठानकोट में पुलिस के सख्त पहरे के बावजूद चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे सरेआम अपनी चोरी की वारदातों को अंजाम देकर रफूचक्कर हो रहे हैं, लेकिन पुलिस चोरों को पकडऩे में असफल साबित हो रही है। ऐसा ही वाक्या पठानकोट के साथ सटे मनवाल बाग में स्थित एक गोदाम में चोरों द्वारा वाहनों के पुराने स्पेयर पार्ट्स एवं अन्य सामान चोरी करके रफूचक्कर हो जाने पर देखने को मिला। 

इसके बाबत जानकारी देते हुए गोदाम के मालिक व गवर्नमैंट कांट्रैक्टर राजेश वडैहरा ने बताया कि काफी समय पहले उनकी ओर से मनवाल बाग में तुषार मार्बल की दुकान खोली गई थी तथा मार्बल को रखने हेतु उसके पीछे गोदाम बनाया गया था ताकि मार्बल को सुरक्षित रखा जा सके, लेकिन कुछ समय पहले उक्त दुकान को बंद करने के पश्चात मार्बल के कार्य को चंद कदम आगे शिफ्ट कर दिया गया।  इसके चलते उक्त दुकान व गोदाम खाली पड़ा था, जिसमें उनकी ओर से वाहनों के पुराने स्पेयर पार्ट्स एवं अन्य सामान को रख दिया गया। उन्होंने बताया कि कुछ माह पहले जब वह गोदाम की हालत को सुधारने हेतु वहां पर पहुंचे तो देखा कि गोदाम से कुछ सामान गायब था जिसके चलते उन्हें अंदेशा हुआ कि चोर उनके गोदाम से सामान लेकर रफूचक्कर हो गए हैं। इसकी उन्होंने संबंधित थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करवा दी। 


उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से उनकी ओर से गोदाम में शैड आदि डालकर कार्य करवाया जा रहा था कि गत रात्रि चोरों ने फिर से गोदाम को निशाना बनाते हुए ताला तोड़कर गोदाम में पड़े रोलर के हैवी गेयर, टिप्पर का इंजन, जे.सी.बी. मशीन व रोलर के कलपुर्जों के साथ-साथ अन्य सामान लेकर चंपत हो गए, जिसके चलते उनका लाखों रुपए का नुक्सान हो गया है। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस की ओर से लोगों के जानमाल की हिफाजत हेतु बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं लेकिन उसके चोर उनके इन दावों को ठेंगा दिखाकर चोरी की वारदात को अंजाम देकर रफूचक्कर हो रहे हैं। जिसके चलते आसपास के लोगों में भी चोरी की इन वारदातों को लेकर दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि वह इस मार्ग पर पुलिस की गश्त को तेज करे ताकि चोर चोरी की वारदातों को अंजाम न दे सकें।

swetha