गुरदासपुर में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज संबंधी अफवाहों ने लोग किए परेशान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 08:19 PM (IST)

गुरदासपुर(हरमन): गुरदासपुर शहर में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने संबंधी अफवाह ने ना केवल पूरे शहर निवासियों को परेशानी में डाल रखा बल्कि पूरे जिले में भी यह झूठी खबर आग की तरह फैल जाने कारण लोग एकदम सहम गए। 

गौरतलब है कि जब सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक वीडियो को गुरदासपुर से संबंधी बता कर कुछ शरारती लोगों ने यह प्रचार कर दिया कि यह वीडियो गुरदासपुर शहर के एक हलवाई के घर की है। तो लोगों ने एकदम फोन करके इस संबंधी और जानकारी लेने की कोशिश करनी शुरू कर दी। वीडियो संबंधी यह प्रचार किया जा रहा था कि सेहत विभाग की टीम मीडिया और पुलिस की हाजिरी में गुरदासपुर के एक हलवाई के लड़के को उठा कर ले जा रही है क्योंकि उसे कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। इस संबंध में सारा दिन लोग अफवाह का शिकार हुए रहे। जिसके बाद पंजाब केसरी की टीम द्वारा इस संबंध में सिविल सर्जन डा. किशन चंद व विभाग के ओर उच्च अधिकारियों तक पहुंच करके सच्चाई का पता किया गया तो सेहत विभाग ने कहा कि आज गुरदासपुर या अमृतसर में ऐसे किसी भी मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई। 

उन्होंने कहा कि स्टेट स्तर पर भी नोडल अधिकारियों के पास से इस बात की पुष्टि की गई है कि गुरदासपुर से सबंधित किसी भी व्यक्ति को करोना वायरस नहीं हुआ। दूसरी तरफ पत्रकारों द्वारा उस नौजवान तक पहुंच की गई जिसको करोना वायरस होने की अफवाह फैली थी। उक्त व्यक्ति ने कहा कि वह किसी अन्य शारीरिक समस्या के इलाज के लिए अमृतसर आया था। परन्तु किसी शरारती अनसर ने जानबूझ कर झूठी अफवाह फैलाई है।

Vaneet