अज्ञात वाहन की चपेट में आया सांभर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 10:12 AM (IST)

पठानकोट(शारदा, मुनीष, आदित्य): देश की जांबाज सेना एक ओर जहां कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेकर अपना परचम लहरा रही है, वहीं दूसरी तरफ पठानकोट के शांत क्षेत्र में सेना ने मानवता की अद्भुत मिसाल कायम करते हुए राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर घायल पड़े सांभर को पशु चिकित्सालय में ले जाकर उसका इलाज करवाया। 

पशु चिकित्सालय में सांभर के इलाज हेतु आए सेना के अधिकारी ने बताया कि वह रूटीन की तरह अपनी दैनिक दिनचर्या खत्म करके सुबह साढ़े 7 बजे के करीब वापस अपनी यूनिट को जा रहे थे तभी एयरफोर्स स्टेशन के पास स्थित राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर उन्होंने एकत्रित भीड़ को देखा। उन्होंने बताया कि जब वह भीड़ वाले स्थल पर पहुंचे तो वहां रात से किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से जंगली सांभर घायल पड़ा हुआ था, जिसे हर कोई छेड़छाड़ कर परेशान कर रहा था। सेना कर्मियों द्वारा सांभर का इलाज करवाने के पश्चात उन्होंने उसकी देखरेख हेतु वाइल्ड लाइफ विभाग के सुपुर्द कर दिया। सांभर का इलाज कर रहे पशु चिकित्सालय स्टाफ ने बताया कि सांभर के पिछले हिस्से में चोट आई है जिसके चलते इसे चलने फिरने में कठिनाई आ रही है।

सांबर को देखने जुटी भीड़ 
अस्पताल में घायल हुए जंगली सांभर का उपचार किए जाने का समाचार जेसे ही लोगों को पता चला तो अस्पताल में उसको देखने के लिए भारी भीड़ जुट गई। नन्हे-मुन्ने बच्चे सांभर को पहली बार देख कर आश्चर्य चकित रह गए। बच्चों ने कहा कि जंगली जीव को देखना उनके लिए काफी मुश्किल है और ऐसे में रिहायशी क्षेत्र में जंगली जीव को देखना किसी अचंभे के कम नहीं है। 

swetha